लाइव टीवी

IND vs BAN: दूसरे टी20 मैच पर 'महा' चक्रवात का साया, खुला आसमान देखकर जगी उम्मीदें, जानिए मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 2:44 PM IST
IND vs BAN: दूसरे टी20 मैच पर 'महा' चक्रवात का साया, खुला आसमान देखकर जगी उम्मीदें, जानिए मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम
भारत और बांग्लादेश के बीच राजकोट में दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा.

मौसम विभाग के अनुसार महा चक्रवात (Maha cyclone) के गुजरात तट से टकराते ही भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 2:44 PM IST
  • Share this:
राजकोट. भारत और बांग्लदेश (India vs Bangladesh) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को राजकोट में खेला जाएगा. सीरीज का पहला मैच गंवाने के बाद टीम इंडिया (Team India) के पास जीत की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए यह आखिरी मौका है, लेकिन इस पर भी काले बादल मंडरा रहे हैं. दूसरे टी20 मैच में चक्रवात का खतरा मंडरा है. इस वजह से गुरुवार को राजकोट में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार चक्रवात महा (Maha) अभी अरब सागर के ऊपर  है, जो गुरुवार सुबह तक गुजरात तट को पार कर सकता है.  इससे राज्य में भारी बारिश हो सकती है.

बुधवार को राजकोट के लिए गुजरात ने ऑरेंज अलर्ट रखा है. हालांकि, मैच वाले दिन यह पीले रंग का होगा जाएगा. गुरुवार शाम को आसमान साफ हो सकते हैं और मैच के लिए रास्ता खुल सकता है. मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है. बुधवार को भी राजकोट में बारिश का पूर्वानुमान है, लेकिन दोपहर में आसमान साफ दिखने और हल्की धूप खिलने से क्रिकेट प्रेमी खुश भी हैं.

Maha cyclone, india vs bangladesh, sports news, cricket, rohit sharma महा चक्रवात, भारत बनाम बांग्लादेश

तेज हवाएं चल सकती है

मैच तक मैदान को पूरी तरह से कवर रखा जाएगा. हालांकि, राजकोट का यह मैदान हाइ स्कोरिंग के लिए जाना  जाता है, लेकिन भारी बारिश के कारण मैदान धीमा हो सकता है, जो बाउंड्री को मुश्किल बना सकता है. फिलहाल महा अभी काफी बड़ा है, लेकिन ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा है कि दीव के पास गुजरात तट से टकराने से पहले यह कमजोर हो सकता है. साथ ही 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी आशंका है. चक्रवात अभी पोरबंदर तट से करीब 600 किलोमीटर दूर है.

टी20 सीरीज में 1-0 से आगे है बांग्‍लादेश
अगर राजकोट टी20 मैच (Rajkot T20 Match) पर चक्रवात का असर पड़ता है तो यह टीम इंडिया (Team India) के लिए बुरी खबर होगी. बांग्‍लादेश ने 3 मैचों की सीरीज का दिल्‍ली में खेला गया पहला टी20 जीत लिया है और वह सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है. राजकोट टी20 के रद्द होने की पर भारत के हाथ से सीरीज जीतने का मौका निकल जाएगा. अगर ऐसा होता है तो बांग्‍लादेश पहली बार टी20 सीरीज में भारत को बराबरी पर रोक या हरा सकता है.
Loading...

Ind vs Ban: रोहित शर्मा के पास विराट कोहली की कुर्सी के करीब पहुंचने का मौका

फिक्सिंग के आरोप में करुण नायर की टीम का बल्लेबाज गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 2:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...