लाइव टीवी
Elec-widget

IND vs BAN: ऐतिहासिक टेस्ट के लिए आर्मी की खास तैयारी, टॉस से पहले पैराट्रूपर देंगे दोनों कप्तानों को ये चीज

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 10:27 AM IST
IND vs BAN: ऐतिहासिक टेस्ट के लिए आर्मी की खास तैयारी, टॉस से पहले पैराट्रूपर देंगे दोनों कप्तानों को ये चीज
विराट कोहली के पास पिंक बॉल से खेलने का बिल्कुल भी अनुभव नहीं है

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच 22 नवंबर से कोलकाता में पिंक बॉल से डे नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 10:27 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच फिलहाल इंदौर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. जहां मेहमान टीम संघर्ष कर रही है. लेकिन दोनों देशों के बीच इंदौर टेस्ट से ज्यादा चर्चाएं 22 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर पिंक बॉल (Pink Ball) से खेले जाने वाले डे नाइट टेस्ट मैच की है. जो दोनों ही टीमों के लिए ऐतिहासिक होने वाला है. दोनों ही टीम पहली बार डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी. इस मैच को और भी यादगार बनाने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ईडन की घंटी बजाकर पारंपरिक रूप से मैच शुरू करने का ऐलान करेंगी. वहीं आर्मी के पैराट्रूपर दोनों कप्तानों को गुलाबी गेंद सौंपेंगे.

दो गेंद के साथ विकेट के ऊपर आएंगे
बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अविषेक डालमिया ने कहा कि डे नाइट टेस्ट मैच में टॉस से पहले पैराट्रूपर दो गुलाबी गेंद के साथ विकेट के ऊपर आएंगे. डालमिया ने कहा कि सेना (पूर्वी कमान) के साथ इस योजना की चर्चा की गई है. मैच शुरू होने से पहले सेना दोनों देशों का राष्ट्रगान बजाएगी. इसके बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ईडन की घंटी बजाएंगी.


Loading...

पिंक बॉल से अभ्यास शुरू
दोनों टीमों के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में रेड बॉल से मैच खेला जा रहा है, जहां विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम अपने अनुभव का पूरा उपयोग कर रही है, लेकिन कोलकाता में कोहली के सामने बांग्लादेश से ज्यादा खुद की अनुभवहीन टीम के रूप में चुनौती होगी, क्योंकि ज्यादातर खिलाड़ी पहली बार पिंक गेंद का सामना करेंगे. दरअसल टीम इंडिया (Team India) पहली बार पिंक बॉल से डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी और इस वजह से टीम इसमें अनुभवहीन भी है. हालांकि टीम ने इंदौर से ही पिंक बॉल से अभ्यास करना शुरू कर दिया था.ताकि कोलकाता में उन्हें काफी मुश्किल न आए.

पहली बार पिंक बॉल का सामना करेंगे कोहली
हालांकि इंटरनेशनल स्तर पर पूरी टीम के लिए ही यह अनुभव नया है, लेकिन टीम के कुछ खिलाड़ी पिंक बॉल का पहले सामना कर चुके हैं, जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए गुलाबी गेंद का अनुभव बिल्कुल नया है. चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और विकेटकीपर बल्लेबाज साहा गुलाबी गेंद से पहले भी खेल चुके हैं. ऐसे में कोहली पिंक बॉल के मामले में टीम के सबसे अनुभवहीन खिलाड़ी हैं.

रोहित और विराट से भी ज्यादा तूफानी बल्‍लेबाज हैं उमेश यादव, ये रहे आंकड़े

मयंक अग्रवाल ने जड़ा दोहरा शतक, मगर कप्तान कोहली की ये मांग नहीं कर सके पूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 10:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...