लाइव टीवी

दीपक चाहर ने 6 विकेट लेने के बाद दिया ऐसा बयान, सभी को आई धोनी की याद!

News18Hindi
Updated: November 11, 2019, 8:52 AM IST
दीपक चाहर ने 6 विकेट लेने के बाद दिया ऐसा बयान, सभी को आई धोनी की याद!
दीपक चाहर की सफलता में है धोनी का बड़ा हाथ

दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर टी20 में हैट्रिक समेत 6 विकेट झटके

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2019, 8:52 AM IST
  • Share this:
नागपुर. दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने बेहद कम समय में टीम इंडिया में एक बड़ा कद हासिल कर लिया है. चाहर एक तरह से टीम इंडिया के तुरुप का इक्का बनते जा रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 में दीपक चाहर ने शुरुआती दो विकेट झटकने के बाद डेथ ओवर्स में भी कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने हैट्रिक समेत कुल 6 विकेट झटके और इस दौरान उन्होंने सिर्फ 7 रन खर्च किए. दीपक चाहर ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे अच्छी गेंदबाजी करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया और टीम इंडिया को टी20 सीरीज जिताई. अपने इस धमाकेदार प्रदर्शन के बाद दीपक चाहर ने ऐसा बयान दिया, जिससे सभी को टीम इंडिया से बाहर चल रहे पूर्व कप्तान और विकेटकीपर एमएस धोनी (MS Dhoni) याद आ गए.

चाहर के बयान से फिर याद आए धोनी
दीपक चाहर (Deepak Chahar) मैच जिताऊ गेंदबाजी करने के बाद चहल टीवी पर आए. उन्होंने युजवेंद्र चहल से बातचीत करते हुए कहा, 'मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि इतनी अच्छी गेंदबाजी करूंगा. सोचा था कि 5 विकेट लूंगा, लेकिन मुझे लगता था कि कम से कम 20-25 रन तो दूंगा ही.'

दीपक चाहर ने लिए 6 विकेट


इसके बाद युजवेंद्र चहल ने चाहर से पूछा कि उनके दूसरे स्पेल में ड्यू थी तो उनके लिए गेंदबाजी करना कितना मुश्किल था? इस पर चाहर ने जवाब दिया, 'मुझे पता था कि मैदान के दोनों तरफ की बाउंड्री बड़ी हैं और मैंने सोचा था कि गेंद की तेजी में बदलाव करता रहूंगा. गेंद थोड़ी गीली थी और उसपर काबू पाना मुश्किल था, लेकिन चेन्नई में खेल-खेलकर आदत हो गई थी. चेन्नई में ओस भी रहती है और पसीना भी काफी आता है. इससे मुझे पता चल गया था कि कैसे हाथ साफ करने हैं और गेंद पर कैसे काबू करना है. मुझे चेन्नई में खेलकर फायदा मिला.'

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी ने दीपक चाहर को गेंदबाजी पर कई अहम टिप्स दिए हैं


चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं चाहरबता दें दीपक चाहर (Deepak Chahar) आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के लिए खेलते हैं, जिसके कप्तान एमएस धोनी  (MS Dhoni) हैं. एमएस धोनी अपने गेंदबाजों को ड्यू से निपटने के लिए स्पेशल प्रैक्टिस कराते थे. दीपक चाहर नेट्स पर गीली गेंद से प्रैक्टिस करते थे, जिसके बाद उन्हें ड्यू में गेंद को पकड़ने में अब मुश्किल नहीं होती. यही वजह है कि तीसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा ने दीपक चाहर को डेथ ओवर्स में गेंदबाजी कराने का फैसला किया और ये तरकीब काम भी कर गई. चाहर को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला.

15 साल की हरियाणा की छोरी ने किया कमाल, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड

बांग्लादेश पर टूटा दीपक चाहर का कहर, भारत का सीरीज पर कब्जा

दीपक चाहर टी20 में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय, 7 रन पर 6 विकेट लेकर बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 8:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर