लाइव टीवी

IND vs BAN: रोहित शर्मा के पास नया कीर्तिमान रचने का मौका, आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया ऐसा

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 3:51 PM IST
IND vs BAN: रोहित शर्मा के पास नया कीर्तिमान रचने का मौका, आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया ऐसा
बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक जड़ने का जश्न मनाते रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ सीरीज का तीसरा और निर्णायक टी20 मैच रविवार को नागपुर में खेला जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 3:51 PM IST
  • Share this:
नागपुर. मेजबान भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच रविवार को नागपुर में सीरीज का ‌निर्णायक टी20 मैच खेला जाएगा. दोनों टीमें तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबर पर है. पहला टी20 मैच बांग्लादेश के खाते में गया था तो दूसरे मैच में भारत ने बड़ी जीत हासिल की थी, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा (Rohti Sharma) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की भूमिका ज्यादा रही. राेहित ने राजकोट टी20 मैच में 43 गेंदों पर छह चौके और छह छक्के की  मदद से 85 जड़ दिए थे और अब उनके पास नागपुर में एक और इतिहास रचने का मौका है. जहां आज तक कोई भारतीय क्रिकेटर नहीं पहुंच पाया. दरअसल रोहित के अभी तक कुल 398 छक्के हो गए हैं और वह 400 के क्लब में शामिल होने से सिर्फ दो छक्‍के ही दूर हैं. अगर नागपुर में भारत के सलामी बल्‍लेबाज ऐसा कर देते हैं तो वह 400 के क्लब में शामिल होने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे.

rohit sharma, sports news, cricket, india national cricket team, रोहित शर्मा, स्पोर्ट्स न्यूज, भारत बनाम बांग्लादेश, विराट कोहली
तीसरे टी20 मैच से पहले शिवम दुबे से बात करते रोहित शर्मा


टेस्ट क्रिकेट में 30 मैचों में उनके बल्‍ले से 51 छक्के निकले. जबकि उन्होंने 218 वनडे मैचों में 232 छक्के और 100 टी20 मैचों में 115 छक्के लगाए है. टीम इंडिया (Team India) के नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में बांग्लादेश के खिलाफ टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा (Rohti Sharma) पहले मैच में पूरी तरफ से फ्लॉप रहे थे. वह सिर्फ नौ रन ही बना पाए थे, जिसका खामियाजा टीम को मुकाबला गंवाकर उठाना पड़ा. हालांकि रोहित के जोड़ीदार शिखर धवन भी अपनी लय में नहीं दिख रहे हैं. पहले टी20 में उनकी बल्लेबाजी धीमी रही थी, जिस वजह से उन्हें कड़ी आलोचनाओं  का भी सामना करना पड़ा.

100 टी20 मैच खेलने वाले पहले भारतीय

इससे पहले राजकोट टी20 रोहित के क‌रियर का 100वां अंतरराष्ट्रीय टी20 था और वह इस मुकाम को हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे और भारत के पहले पुरुष क्रिकेटर भी बन गए. रोहित शर्मा (Rohti Sharma) सबसे ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच खेलने के मामले में पाकिस्‍तान के शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को पछाड़कर दूसरे नंबर पर आ गए हैं. इस लिस्ट में पाकिस्तान के शोएब मलिक 111 टी20 मैचों के साथ शीर्ष पर है. हालांकि भारतीय खिलाड़ियों में हरमनप्रीत कौर पहले ही 100 अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच खेल चुकी हैं. अपने 100वें टी20 मैच पर रोहित ने कहा था कि उन्होंने कभी इतने मैच खेलने के बारे में नहीं सोचा था.

गंभीर चोट के बाद ज्यादा घातक हुए डेल स्टेन, क्रिस गेल तक नहीं बच पाए

यूसुफ पठान का हैरतअंगेज कैच देखकर बोले राशिद खान, ये पठान का हाथ है ठाकुर...
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 3:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...