लाइव टीवी

IND vs BAN: विराट, रोहित, मयं‌क नहीं, बल्कि ये खिलाड़ी है टीम इंडिया का संकटमोचक

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 11:58 AM IST
IND vs BAN: विराट, रोहित, मयं‌क नहीं, बल्कि ये खिलाड़ी है टीम इंडिया का संकटमोचक
वेस्टइंडीज दौरे से लेकर अभी तक अजिंक्य रहाणे ने छह बार 50 से अधिक का स्कोर किया

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा अब टीम इंडिया को मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के रूप में एक और ऐसा बल्लेबाज मिल गया है, जो टेस्ट क्रिकेट में बड़ी पारी खेलने का दम रखता है. लेकिन इनके बावजूद कोई चौथा खिलाड़ी ही टीम को मुश्किलों से बाहर निकाल रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 11:58 AM IST
  • Share this:
इंदौर. भारत के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) एक बार  फिर टीम इंडिया (Team India) के संकटमोचक बनते जा रहे हैं. पिछले पांच मैचों में उन्होंने टीम को संकट से बाहर निकालने का ही काम किया है. बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में भी उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी उठाया और जब टीम ने 119 रन पर  रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली (Virat Kohli) के रूप में तीन बड़े विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में वह टीम को मुश्किल से बाहर निकालने के लिए क्रीज पर आए और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ मिलकर पारी  को 300 रन के पार पहुंचा दिया. इस मैच में रहाणे ने 86 रन बनाए.
वेस्टइंडीज दौरे से लेकर अभी तक रहाणे ने छठी बार 50 से अधिक का स्कोर किया. पिछले पांच मैचों में भारत के जल्दी टॉप ऑर्डर लड़खड़ाने के बाद रहाणे ने मिडिल ऑर्डर पर नियंत्रण बना रखा है.

तीन विकेट गिरने के बाद टीम को संभाला
रहाणे की पिछली छह पारियों को देखा जाए तो तीन विकेट गिरने के बाद उन्होंने टीम को संभाला. वेस्टइंडीज दौरे पर शुरू हुए इस सफर के पहले मैच की पहली पारी में टीम ने 25 रन पर तीन विकेट गंवा दिए ‌थे, ऐसे में रहाणे ने 81 रन बनाकर पारी को संभाला था. इसी मैच की दूसरी पारी में टीम के 81 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद रहाणे ने 102 रन बनाए थे. किंग्‍स्टन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 36 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद रहाणे ने नाबाद 64 रन जड़े.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में अजिंक्य रहाणे ने 86 रन बनाए.


घर में जारी है रहाणे का सिलसिला
टीम को संकट से निकालने का अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का यह सिलसिला भारत में भी जारी रहा और साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट मैच में 198 पर तीन विकेट गिरने के बाद उन्होंने 59 रन बनाए. इसके बाद रांची टेस्ट में  39 रन पर टॉप ऑर्डर के ध्वस्त होने के  बाद उन्होंने 115 रन की आतिशी पारी खेलकर टीम को संकट से बाहर निकाला. इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में भी 119 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद उन्होंने 86 रन बनाए ‌थे.
Loading...

मयंक के साथ की 190 रन की साझेदारी
इंदौर में मेहमान बांग्लादेश को 150 रन पर समेटने के बाद भारत ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में 14 रन पर पहला विकेट गंवा दिया. हालांकि एक छोर से मयंक अग्रवाल जमे हुए थे और उन्होंने चेतेश्वर पुजारा के साथ साझेदारी करके टीम  को 100 रन के पार पहुंचाया, लेकिन 105 रन पर पुजारा के आउट होने के बाद 119 रन के स्कोर पर  विराट कोहली भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. मयंक अग्रवाल को दूसरे छोर पर किसी मजबूत साथी ही तलाश थी, ऐसे में रहाणे ने हालात को संभालते हुए उनके साथ 190 रन पर बड़ी साझेदारी की और टीम को 300 पार पहुंचा दिया. भारत ने 493/6 पर अपनी पारी घोषित की और पहली पारी के आधार पर भारत ने 343 रनों की बढ़त हासिल कर ली है.

रोहित और विराट से भी ज्यादा तूफानी बल्‍लेबाज हैं उमेश यादव, ये रहे आंकड़े

मयंक अग्रवाल ने जड़ा दोहरा शतक, मगर कप्तान कोहली की ये मांग नहीं कर सके पूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 11:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...