Home /News /sports /

जब गेंद से नहीं मिला विकेट तो जडेजा ने गिरकर दिखाया 'अद्भुत कमाल'

जब गेंद से नहीं मिला विकेट तो जडेजा ने गिरकर दिखाया 'अद्भुत कमाल'

जब गेंद से नहीं मिला विकेट तो जडेजा ने गिरकर दिखाया 'अद्भुत कमाल'

जब गेंद से नहीं मिला विकेट तो जडेजा ने गिरकर दिखाया 'अद्भुत कमाल'

बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल मैच में जडेजा ने हैरतअंगेज फील्डिंग का नमूना पेश किया

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    एशिया कप के फाइनल मैच में भले ही बांग्लादेश के ओपनर लिट्टन दास और मेहदी हसन ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की लेकिन मौका मिलते ही रोहित शर्मा के शेरों ने विरोधी पर पलटवार कर मैच का रुख अपनी ओर कर लिया. पहले केदार जाधव ने टीम इंडिया को मेहदी हसन और मुश्फिकुर रहीम को आउट कर दो कामयाबियां दिलाई और फिर उसके बाद रवींद्र जडेजा की जानदार फील्डिंग ने भारत को मोहम्मद मिथुन का बड़ा विकेट दिलाया.

    जडेजा की शानदार फील्डिंग
    रवींद्र जडेजा को दुनिया का सबसे शानदार फील्डर माना जाता है और इसका नमूना उन्होंने एशिया कप के फाइनल में दिखाया. 28वें ओवर में लिट्टन दास ने कवर्स पर तेज शॉट खेला, ऐसा लगा कि गेंद बाउंड्री पार जाएगी लेकिन इसी बीच जडेजा ने अपनी बांई ओर जबर्दस्त डाइव लगाकर गेंद को रोका और फिर नॉन स्ट्राइकर एंड पर थ्रो फेंक मोहम्मद मिथुन को रन आउट कर दिया. मोहम्मद मिथुन का विकेट टीम इंडिया के लिए बड़ी कामयाबी थी क्योंकि इसी बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक लगाकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिक निभाई थी. जडेजा की शानदार फील्डिंग का वीडियो देखते ही देखते ट्विटर पर वायरल हो गया है लोग उनकी तारीफों के पुल भी बांध रहे हैं.



    भारत की जबर्दस्त वापसी
    बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की थी. मेहदी हसन और लिट्टन दास ने पहले विकेट के लिए 120 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की. हालांकि इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पूरा मैच पलट दिया. केदार जाधव ने जैसे ही मेहदी हसन को 32 रनों पर आउट किया, उसके बाद बांग्लादेश के बल्लेबाज एक-एक कर पैवेलियन लौटते चले गए. खबर लिखे जाने तक बांग्लादेश ने 196 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए थे.

    Tags: Asia cup, Bangladesh, Dubai, Indian Cricket Team, Ravindra jadeja

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर