लाइव टीवी

'भारत दौरे से पहले ब्लैकमेल कर रहे हैं बांग्लादेशी क्रिकेटर, होगी जांच'

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 9:18 PM IST
'भारत दौरे से पहले ब्लैकमेल कर रहे हैं बांग्लादेशी क्रिकेटर, होगी जांच'
तीन नवंबर से बांग्लादेश का भारत दौरा शुरू होने वाला है

खिलाड़ियों की हड़ताल की घोषणा के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने ये आरोप लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 9:18 PM IST
  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) के अध्यक्ष नजमुल हसन (Nazmul Hassan) ने कहा कि आने वाले भारत दौरे के लिए बांग्लादेश टीम की अनिश्चिकालीन हड़ताल देश में क्रिकेट को अस्थिर करने की साजिश लग रही है. शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan), महमदुल्‍लाह (Mahmadullah) और मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने सोमवार को घोषणा की थी कि जब तक वेतन स‌हित उनकी बाकी मांगों को नहीं मान लिया जाता, तब तक वह क्रिकेट नहीं खेलेंगे. इसी के साथ तीन नवंबर से शुरू होने वाला उनका भारत दौरा भी मुश्किल में पड़ता दिखाई दे रहा है. इसके तुरंत बाद ही इस मामले पर चर्चा के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board)  ने आपातकालीन मीटिंग बुलाई, जिसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में हसन ने कहा कि वह इसकी जांच करेंगे कि इस साजिश के पीछे किसका हाथ है.

india vs bangladesh, cricket, sports news, भारत बनाम बांग्लादेश, क्रिकेट, स्पोर्ट्स
शाकिब अल हसन, महमदुल्‍लाह और मुशफिकुर रहीम ने हड़ताल की घोषणा की थी


 पहले बोर्ड के सामने रखनी चाहिए थी मांग
वहीं बोर्ड के डायरेक्टर जलाल युनूस (Jalal Yunus) ने कहा कि खिलाड़ियों को मीडिया के माध्यम से बातचीत करने की बजाय अपनी  मांगों के साथ बोर्ड के पास आना चाहिए. युनूस ने कहा कि उन्हें बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि क्रिकेटर्स नाराज, निराश और दुखी थे. उन्होंने कहा कि अल्टीमेटम जारी करने से पहले उन्हें बोर्ड के सामने अपनी मांग रखनी चाहिए थी. हालांकि वे सभी क्रिकेट गतिविधियों का बहिष्कार करने के लिए मीडिया के पास गए. यह ब्लैकमेलिंग है. वहीं पूर्व बांग्लादेशी कप्तान और बोर्ड क्रिकेट ऑपरेशन हेड अकरम खान ने खिलाड़ियों के लिए सहानुभूति जताई है.  बांग्‍लादेशी खिलाड़ियों ने बोर्ड के सामने 11 मांगें रखी हैं. इनमें बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग के फ्रेंचाइजी मॉडल को रद्द करने के फैसले को वापस लेने की मांग भी शामिल है. प्रेस कांफ्रेंस में शाकिब अल हसन और महमदुल्‍लाह (Mahmadullah) शामिल थे. बता दें कि बोर्ड के हालिया कुछ फैसलों के बाद से खिलाड़ियों में नाराजगी है.बांग्‍लादेश को भारत में 3 टी20 और 2 टेस्‍ट मैच खेलने हैं. टी20 सीरीज 3 नवंबर और टेस्‍ट 14 नवंबर से शुरू होनी है. बायकॉट के चलते बांग्‍लादेश की नेशनल क्रिकेट लीग पर असर पड़ेगा. यह लीग अभी खेली जा रही है.

रोहित पर विराट का बड़ा बयान, कहा-उम्मीद नहीं थी इतना अच्छा प्रदर्शन करेंगे

अपने ही बोर्ड पर भड़के कप्तान फाफ डु प्‍लेसी, कहा- भारत दौरे ने दी मानसिक चोट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 8:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...