लाइव टीवी

IND vs BAN: प्रेसिडेंट्स बॉक्स में साथ बैठकर ऐतिहासिक मैच देखेंगी शेख हसीना और ममता बनर्जी!

भाषा
Updated: November 12, 2019, 9:48 PM IST
IND vs BAN: प्रेसिडेंट्स बॉक्स में साथ बैठकर ऐतिहासिक मैच देखेंगी शेख हसीना और ममता बनर्जी!
भारत और बांग्लादेश मैच से पहले शेख हसीना पारंपरिक रूप से घंटी बजाएंगी

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच 22 नवंबर को ईडन गार्डन्स में पिंक गेंद से ऐतिहासिक डे- नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा

  • Share this:
कोलकाता. बांग्लादेश (Bangladesh) की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) 22 नवंबर से ईडन गार्डन्स पर शुरू हो रहे भारत के पहले दिन रात्रि के ऐतिहासिक टेस्ट में ईडन पर पारंपरिक रूप से घंटी बजाने के बाद साथ में बैठकर मैच देख सकती हैं. बांग्लादेश के उप उच्चायुक्त तौफीक हसन की अगुआई में चार दिवसीय दल ने मंगलवार को ईडन गार्डन्स और प्रधानमंत्री और उनके 80 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के बैठने की व्यवस्था का मुआयना किया. शेड्यूल के अनुसार हसीना एक दिन के लिए आएंगी और घंटी बजाने के बाद कुछ देर ही मैच देखेंगी. इसके बाद वह आठ बजे फिर आएंगी, जब बंगाल क्रिकेट संघ उन्हें सम्मानित करेगा.

कुछ देर मैच देखकर आराम करने जाएंगी हसीना
हसन ने यह नहीं बताया कि ममता और हसीना साथ में मैच देखेंगी या नहीं, लेकिन कैब अधिकारी ने संकेत दिया कि दोनों बीसी राय क्लब हाउस पर प्रेसिडेंट्स बॉक्स में साथ बैठ सकती हैं. हसन ने कहा कि प्रधानमंत्री उसी दिन सुबह आएंगी. वह मैच शुरू होने से पहले एक बजे घंटी बजाने आएंगी. इसके बाद कुछ देर मैच देखेंगी और फिर आराम करने जाएंगी. इसके बाद  दिन का खेल खत्म होने से पहले करीब आठ बजे फिर आएंगी. उन्होंने कहा कि वह घंटी के पास प्रेसिडेंट्स बॉक्स में बैठेंगी. हम उनके लिए किए गए इंतजाम से खुश हैं.

Sheikh Hasina, india vs bangladesh
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना घंटी बजाकर कुछ देर ही मैच देखेंगी


ईडन को भारतीय क्रिकेट का मक्का कहा जाता हैं और पहली बार दोनों देश डे नाइट  टेस्ट मैच खेलेंगे. दोनों ही देशों के फैंस इस मैच को लेकर काफी उत्साहित है.  इनके अलावा बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly), सचिव जय शाह, दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), राहुल द्रविड़, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन समेत कैब के तमाम पदाधिकारी मौजूद होंगे. ब्रेक के दौरान चैट शो भी करने की योजना है, जिसमें गांगुली, तेंदुलकर, द्रविड़, अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण होंगे.
भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 14 नवंबर से इंदौर में खेला जाएगा. वहीं दूसरा मैच 22 नवंबर से खेला जाएगा. दूसरा मैच रेड बॉल की बजाय पिंक गेंद से खेला जाएगा.

22 महीने बाद 'मिले' भुवनेश्वर कुमार, टीम इंडिया के साथ किया अभ्यासहितों के टकराव मामले में सुनवाई खत्म,द्रविड़ के भविष्य पर जल्द आ सकता है फैसला

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 9:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर