लाइव टीवी

IND vs BAN: शाम के समय गुलाबी गेंद को देखना मुश्किल? उठ रहे इन सवालों पर सौरव गांगुली का 'आसान' जवाब

भाषा
Updated: November 23, 2019, 8:27 PM IST
IND vs BAN: शाम के समय गुलाबी गेंद को देखना मुश्किल? उठ रहे इन सवालों पर सौरव गांगुली का 'आसान' जवाब
सौरव गांगुली ने हालांकि ऑस्ट्रेलिया में दिन-रात्रि टेस्ट मैच खेलने के बारे में पूछे जाने पर कुछ नहीं बोलना बेहतर समझा.

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने यह भी कहा कि इतने सारे लोग मैच देखने आए और वह किसी दबाव में नहीं थे, लेकिन व्यस्त थे.

  • Share this:
कोलकाता. भारत में खेले जा रहे पहले डे नाइट (Day Night) टेस्ट मैच में गेंद की दृश्यता को लेकर चल रही चर्चा पर बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि पारंपरिक टेस्ट मैचों में इस्तेमाल होने वाली लाल गेंद के मुकाबले गुलाबी गेंद को देखना ‘आसान’ है. शाम के समय में गुलाबी गेंद (Pink Ball) की दृश्यता को लेकर सवाल उठ रहे थे जिसके बारे में पूछे जाने पर पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि इसे देखना लाल गेंद से भी आसान है.गांगुली ने हालांकि ऑस्ट्रेलिया में दिन-रात्रि टेस्ट मैच खेलने के बारे में पूछे जाने पर कुछ नहीं बोलना बेहतर समझा.
देश में गुलाबी गेंद से पहले टेस्ट की मेजबानी में अहम भूमिका निभाने वाले गांगुली ने कहा कि मैदान में दर्शकों की भीड़ को देख कर उन्हें काफी खुशी हुई. उन्होंने कहा कि सबसे अहम यह है कि इतने सारे लोग मैच देखने आए. मैं किसी दबाव में नहीं था लेकिन व्यस्त था.



अगले साल बांग्लादेश जाएंगे गांगुली
Loading...

गांगुली ने मैच के पहले दिन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) की उपस्थिति के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. उन्होंने बांग्लादेश के राष्ट्रपिता शेख मुजीबुर रहमान की 100वीं जयंती के मौके पर अगले साल खेले जाने वाले एशियाई ऑल स्टार एकादश और विश्व एकादश के बीच खेले जाने वाले दो टी20 मैचों के दौरान मौजूद रहने का वादा किया. उन्होंने कहा कि मैं वहां जाउंगा. मुझे पता है वहां इसका शानदार आयोजन होगा.

टीम इंडिया की मजबूत स्थिति
इस ऐतिहासिक मैच में टीम इंडिया (Team India) की स्थिति मजबूत है. भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश की पहली पारी को 106 रन पर ही समेट दिया था, जिसके बाद विराट कोहली के शतक और चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के अर्धशतक के दम पर भारत ने नौ विकेट पर 347 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की. इस ऐतिहासिक मैच में इशांत शर्मा ने 12 साल बाद घर में पांच विकेट लेने का कमाल भी किया ‌था. वहीं कोहली पिंक बॉल से शतक जड़ने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए.

टीम इंडिया ने किया करिश्मा, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

इशांत शर्मा की गेंद बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज के सिर पर लगी, क्रीज में गिरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 8:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...