लाइव टीवी
Elec-widget

पहले डे-नाइट टेस्ट के लिए शुभंकर 'पिंकू-टिंकू' का अनावरण, जानिए कैसी हैं खास दिन की तैयारियां

भाषा
Updated: November 18, 2019, 10:10 PM IST
पहले डे-नाइट टेस्ट के लिए शुभंकर 'पिंकू-टिंकू' का अनावरण, जानिए कैसी हैं खास दिन की तैयारियां
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली डे-नाइट टेस्ट के मस्कैट पिंकु टिंकु के साथ

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डेंस पर खेला जाएगा.

  • भाषा
  • Last Updated: November 18, 2019, 10:10 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. भारत (India) के पहले दिन-रात्रि टेस्ट की उलटी गिनती शुरू हो गई है और रविवार को कोलकाता बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस मैच के आधिकारिक शुभंकर ‘पिंकू-टिंकू’ को अनावरण किया. गांगुली (Sourav Ganguly) ने ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) पर मैच की टिकट और शुभंकर के साथ तस्वीरें खिंचवाईं. ईडन गार्डन्स पर इस मौके पर एक विशाल गुलाबी गुब्बारा भी उड़ाया गया जो भारत और बांग्लादेश के बीच एतिहासिक टेस्ट के अंत तक आसमान में लहराता दिखेता.

गुलाबी रंग में रंगा कोलकाता
शहर के महत्वपूर्ण स्थलों शाहिद मीनार, सबसे ऊंची इमारत ‘42’ और कोलकाता नगर निगम के कुछ पार्क भी गुलाबी लाइटों से जगमगाएंगे. हुगली नदी में जगमगाती गुलाबी गेंद वाली नाव को भी देखा गया. यह मैच के दिन 22 नवंबर तक प्रत्येक शाम एतिहासिक हावड़ा ब्रिज और विद्यासागर सेतु के बीच चलेगी.

kolkata, day-night, sourav ganguly, cricket news
कोलकाता में भारत और बांग्लादेश के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाने वाला है


टाटा स्टील बिल्डिंग की 20 नवंबर से ‘थ्री डी मैपिंग’ की जाएगी जबकि मिएजर्स क्लब पहले ही रात में गुलाबी रंग में जगमगा रहा है और अन्य कुछ इमारतों के भी ऐसा करने की उम्मीद है. बंगाल क्रिकेट संघ ने बयान में कहा कि लोगों के बीच इस मैच को लेकर जागरूकता के लिए शहर में एक दर्जन होर्डिंग, छह एलईडी बोर्ड लगाने के अलावा सोमवार से ब्रांडेड बसें भी दिखेंगी.

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने तय किया पूरा कार्यक्रम
इडन गार्डन्स के मैदान पर होने वाले इस मुकाबले में आर्मी पैट्राटूपर्स हवा से उड़ते हुए टॉस से समय दोनों कप्तानों को पिंक बॉल देंगे. इसके बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इडन बेल बजाकर मुकाबले का शुभारंभ करेंगीं. 40 मिनट के लंच ब्रेक के दौरान किक्रेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने एक टॉक शो का आयोजन किया है जिसमें सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण हिस्सा लेंगे जो इस मैदान पर अपने अनुभव को बांटेंगे. इसके बाद कैब भारत-बांग्लादेश की टीमों के बीच 2000 में होने वाले टेस्ट की टीमों का भी सम्मान करेंगे. आपको बता दें इसी मैच से सौरव गांगुली ने अपने कप्तानी करियर की शुरुआत की थी.
Loading...

डोमिनिक थीम को मात देकर स्टेफनॉस सिसिपास ने जीता एटीपी फाइनल्स का खिताब

जिसे KKR ने 3 दिन पहले निकाला, उसने 30 गेंद में उड़ाए 91 रन,बॉलर्स को खूब पीटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 9:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com