लाइव टीवी

डे-नाइट से पहले सौरव गांगुली को बड़ी कामयाबी, BCCI चीफ बनते ही कर दिखाया नामुमकिन को मुमकिन!

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 11:29 AM IST
डे-नाइट से पहले सौरव गांगुली को बड़ी कामयाबी, BCCI चीफ बनते ही कर दिखाया नामुमकिन को मुमकिन!
भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाले कोलकाता टेस्ट दुनिया का 12वां डे-नाइट टेस्ट मैच होगा. (FILE PHOTO)

कोलकाता में भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh Day-Night Test) की टीम पहली बार डे-नाइट टेस्ट में हिस्सा लेंगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 11:29 AM IST
  • Share this:
कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर शुक्रवार को इतिहास रचने वाला है क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार डे-नाइट टेस्ट (India vs Bangladesh Day-Night Test) खेलने के लिए उतरने वाली है. इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमें कोलकाता पहुंच चुकी हैं और मुकाबले से पहले सौरव गांगुली ने बहुत बड़ी खुशखबरी दी है. मुंबई में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने मंगलवार को कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में होने वाले भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट के पहले चार दिन के सभी टिकट बिक गए हैं और वो इससे काफी खुश हैं.

बीसीसीआई मुख्यालय का दौरा करने के बाद गांगुली ने यहां कहा, 'टिकट बिक गए हैं और इसे लेकर मैं काफी खुश हूं.' यह पूछने पर कि कितने दिन के खेल के सभी टिकट बिक गए हैं, गांगुली ने बताया कि पहले चार दिन के सभी टिकट बिक गए हैं. बता दें ईडन गार्डन्स भारत के सबसे बड़े स्टेडियमों में से एक है जिसमें 67000 लोग बैठकर मैच देख सकते हैं.

sourav ganguly, bcci, indian cricket, india domestic cricket, domestic cricket contract, सौरव गांगुली, बीसीसीआई, भारतीय घरेलू क्रिकेट, घरेलू क्रिकेट कॉन्‍ट्रेक्‍ट
बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली. (AP Photo)


सौरव गांगुली का 'सिक्सर'

कोलकाता में डे-नाइट टेस्ट का आयोजन बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के लिए बहुत बड़ी कामयाबी है. इससे पहले भी भारत में डे-नाइट टेस्ट कराने की बात हुई थी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. लेकिन गांगुली ने बीसीसीआई की कमान संभालते ही सबसे पहले इस मुद्दे पर कप्तान विराट कोहली से बातचीत की और तुरंत डे-नाइट टेस्ट पर फैसला ले लिया. सौरव गांगुली का ये कदम इसलिए भी काफी बड़ा है क्योंकि भारत में लगातार टेस्ट मैच देखने वाले दर्शकों की संख्या घट रही है, ऐसे में इस फॉर्मेट को दोबारा खड़ा करने के लिए डे-नाइट टेस्ट मैच काफी अच्छा विकल्प है.

डे-नाइट टेस्ट मैच का शेड्यूल
बता दें भारत और बांग्लादेश की टीम पहली बार दूधिया रोशनी में पिंक गेंद से डे-नाइट टेस्ट (India vs Bangladesh Day-Night Test) खेलती दिखेंगी. ये मैच 22 नवंबर को दोपहर 1 बजे से शुरू होगा और दिन की आखिरी गेंद रात 8 बजे फेंकी जाएगी. मतलब तकरीबन 4 से 5 घंटों का खेल दूधिया रोशनी में देखा जाएगा क्योंकि कोलकाता में सूरज जल्दी ढलता है. पिंक गेंद से विराट, रोहित, मयंक अग्रवाल जैसे बल्लेबाज कैसा प्रदर्शन करते हैं ये देखना भी फैंस के लिए भी काफी दिलचस्प रहने वाला है.पिंक रोशनी में डूबा ईडन गार्डन्स, ऐतिहासिक टेस्ट मैच के लिए हुई खास सजावट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 8:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर