लाइव टीवी

डे-नाइट टेस्ट: गुलाबी गेंद से हो रही हैं विराट कोहली को ये परेशानियां, दिया बड़ा बयान!

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 12:47 PM IST
डे-नाइट टेस्ट: गुलाबी गेंद से हो रही हैं विराट कोहली को ये परेशानियां, दिया बड़ा बयान!
विराट कोहली को पिंक गेंद से आ रही है परेशानी!

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में शुक्रवार को पहली बार भारत और बांग्लादेश डे-नाइट टेस्ट (Day-Night Test) खेलेंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 12:47 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. शुक्रवार को जब भारतीय क्रिकेट टीम ईडन गार्डन्स मैदान पर उतरेगी तो एक इतिहास रचा जाएगा. टीम इंडिया पहली बार दूधिया रोशनी में टेस्ट मैच (Day-Night Test) खेलने उतरेगी. बांग्लादेश के खिलाफ विराट सेना पहली बार पिंक गेंद का सामना करेगी और इसके लिए भारतीय कप्तान भी तैयार हैं. शुक्रवार से होने वाले डे-नाइट टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान ने कई अहम बातें कहीं. उन्होंने पिंक गेंद के बारे में अपनी राय रखी और बताया कि इस गेंद से बल्लेबाजों को दिक्कत होगी और गेंदबाजों को फायदा.

पिंक गेंद से 'परेशान' विराट!
कोलकाता में हुए संवाददाता सम्मेलन में विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि लाल गेंद के मुकाबले पिंक गेंद को देखना थोड़ा मुश्किल है. इस गेंद से खेलना चुनौतीपूर्ण हो सकता है. विराट के मुताबिक गुलाबी गेंद से गेंदबाजों को फायदा होगा लेकिन बल्लेबाजों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. विराट कोहली ने कहा कि पिंक गेंद के लिए बेहतर तकनीक और कम से कम गलतियों की जरूरत है. हालांकि विराट कोहली ने ये भी कहा कि वो इस चुनौती के लिए तैयार हैं.

शमी ने इंदौर टेस्ट में 7 विकेट लिए थे


पिंक गेंद से फील्डिंग में होगी दिक्कत
पिंक गेंद से सभी लोग बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर बात कर रहे हैं लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli)  ने बताया कि इस गेंद से फील्डिंग करने में भी दिक्कत पेश आ सकती है. विराट कोहली ने कहा कि जब टीम इंडिया के खिलाड़ी पिंक गेंद से प्रैक्टिस कर रहे थे तो थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था. विराट के मुताबिक गेंद का वजन थोड़ा ज्यादा है जो हाथों पर जोर से लग रही है.

indore test, virat kohli, cricket news
पिंक गेंद से बल्लेबाजों को आएगी परेशानी- विराट कोहली

Loading...

विराट कोहली( Virat Kohli) ने पिंक गेंद को हॉकी की गेंद जैसा बताया जो लाल गेंद से भारी होती है. विराट ने कहा कि गेंद जब हवा में जाती है तो उस पर ध्यान लगाना थोड़ा कठिन होता है जिससे उसे कैच करने में भी परेशानी होती है.

india vs bangladesh, cricket news, sports news, eden gardens, sourav ganguly, सौरव गांगुली, इडन गार्डन्स, क्रिकेट न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, डे-नाइट टेस्ट, इंडिया वस बांग्लादेश, बांग्लादेश क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, सौरव गांगुली, विराट कोहली, bcci sourav ganguly, virat kohli
भारत पहला पहला डे-नाइट टेस्ट शुक्रवार को खेलेगा


हालांकि विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि डे-नाइट फॉर्मेट से टेस्ट क्रिकेट को फायदा जरूर होगा और फैंस इसे इंजॉय करेंगे. विराट कोहली ने कहा कि कोलकाता टेस्ट के पहले चार दिनों के सभी टिकट बिकना अच्छा संकेत है. वैसे विराट कोहली को ये भी लगता है कि डे-नाइट टेस्ट इस फॉर्मेट को रोमांचक जरूर बना सकता है लेकिन टेस्ट क्रिकेट इसके भरोसे नहीं चल सकता.

यह भी पढ़ें :

Video: आंद्रे रसेल को इस स्पिनर ने फेंकी जानलेवा गेंद, गिरकर बचाई जान!
डे-नाइट टेस्ट : 11 मैच, तेज गेंदबाजों को 257 विकेट, स्पिनरों को सिर्फ 95
इंडिया-बांग्लादेश के मुकाबले से पहले जानिए डे-नाइट टेस्ट का दिलचस्प इतिहास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 11:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...