लाइव टीवी

ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट पर मंडराया बड़ा खतरा, BCCI ने उठाया ये कदम, जानिए कब देख सकेंगे मैच

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 7:55 PM IST
ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट पर मंडराया बड़ा खतरा, BCCI ने उठाया ये कदम, जानिए कब देख सकेंगे मैच
टीम इंडिया ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ पहला डे-नाइट टेस्ट खेलेगी

भारतीय टीम 22 नवंबर से शुरू हो रहे सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट में कोलकाता के ईडन गार्डेंस पर बांग्लादेश (Bangladesh) का सामना करेगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 7:55 PM IST
  • Share this:
मुंबई. टीम इंडिया (Team India) भले ही 14 नवंबर से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उतरने के लिए तैयारियों में जुटी है, लेकिन प्रशंसकों को तो इंतजार टीम के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच का है, जो कोलकाता के ईडन गार्डेंस में 22 नवंबर से शुरू होगा. इस मुकाबले का इंतजार इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि भारतीय टीम पहली बार गुलाबी गेंद से डे-नाइट टेस्ट खेलेगी. इस मैच के लिए 50 हजार से ज्यादा टिकटें बिक चुकी हैं.

हालांकि बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट की तैयारियों को लेकर बंगाल क्रिकेट संघ कुछ चिंतित भी है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस मैच पर ओस का खतरा मंडरा रहा है. इस बड़े खतरे से निपटने के लिए बंगाल क्रिकेट संघ ने बीसीसीआई से मैच दोपहर एक बजे से रात आठ बजे तक आयोजित करने की अनुमति देने की अपील की है. बीसीसीआई (BCCI) ने बंगाल क्रिकेट संघ के इस आग्रह को मंजूर कर लिया है. इसके साथ ही ये तय हो गया है कि भारत और बांग्लादेश के बीच ये ऐतिहासिक मुकाबला दोपहर एक बजे शुरू हो जाएगा और मैच का अंत रात आठ बजे होगा ताकि ओस का खेल पर अधिक असर न पड़े.

Bangladesh cricket team, Bcci, india vs Bangladesh, test series, indore test, indian cricket team, cricket news, bcb, Pink ball test, Kolkata test, daynight test, क्रिकेट न्यूज, बांग्लादेश क्रिकेट टीम, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस बांग्लादेश, इंदौर टेस्ट, पहला टेस्ट, टेस्ट सीरीज, डे-नाइट टेस्ट, पिंक बॉल टेस्ट, कोलकाता टेस्ट, बीसीसीआई
कोलकाता टेस्ट के शुरुआती तीन दिनों के लिए प्रत्येक दिन के लिए 50 हजार से ज्यादा टिकट बिक चुके हैं.


दाेपहर एक बजे शुरू हो जाएगा मैच

बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि दिन का खेल रात आठ बजे खत्म करने के हिसाब से सेशन का टाइम भी दोबारा तय किया गया है. क्योंकि अगर खेल रात आठ बजे के बाद भी जारी रहता है तो गेंद काफी गीली हो जाएगी. ओस को देखते हुए बीसीसीआई ने कैब का आग्रह मान लिया. ऐसे में जहां मैच दोपहर एक बजे शुरू हो जाएगा, वहीं पहला सत्र दोपहर तीन बजे खत्म होगा. दूसरा सत्र दोपहर 3 बजकर 40 मिनट पर शुरू होकर शाम 5 बजकर 40 मिनट तक चलेगा. इसके बाद आखिरी सत्र शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक चलेगा. बता दें कि कोलकाता टेस्ट के शुरुआती तीन दिनों के लिए प्रत्येक दिन के लिए 50 हजार से ज्यादा टिकट बिक चुके हैं.

इससे पहले, ईडन गार्डेंस के पिच क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने कहा था कि मैच जल्दी शुरू करने से ओस के प्रभाव को खत्म किया जा सकता है. ओस का असर आमतौर पर रात 8 बजे के बाद देखने को मिलता है. साल के इस समय में सीमित ओवर प्रारूप में हम ईडन गार्डेंस में ओस के प्रभाव को कई बार देख चुके हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि हमारे पास ओस से निपटने के लिए कई उपाय हैं, जिनमें स्प्रे भी शामिल है. जब उनसे पिच के व्यवहार को लेकर सवाल पूछा गया तो सुजान मुखर्जी ने कहा कि मैं जितना अधिक संभव हो सकेगा उतनी ही स्पोर्टिंग पिच बनाउंगा. ईडन पर पहले भी बेहतरीन पिचें देखने को मिली हैं और इस बार भी हालात अलग नहीं होंगे.

इस दिग्गज क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान, कोहली और रोहित से की पंत की तुलना
Loading...

सीरीज जीत के बाद इस मॉडल ने कहा-दीपक चाहर की गेंदबाजी देखकर रोंगटे खड़े हो गए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 7:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...