लाइव टीवी
Elec-widget

गुलाबी गेंद हाथ में आते ही बल्लेबाजों के होश उड़ा सकता है ये गेंदबाज, गौतम गंभीर ने किया बड़ा दावा!

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 10:22 AM IST
गुलाबी गेंद हाथ में आते ही बल्लेबाजों के होश उड़ा सकता है ये गेंदबाज, गौतम गंभीर ने किया बड़ा दावा!
गौतम गंभीर के मुताबिक कलाइयों के स्पिनर होंगे प्रभावी

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को पिंक गेंद से खेलने का अनुभव है और उन्होंने भारत के डे-नाइट टेस्ट से पहले एक बड़ा बयान दिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 10:22 AM IST
  • Share this:
टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले डे-नाइट टेस्ट से पहले बड़ा दावा किया है. गंभीर के मुताबिक गुलाबी गेंद से कलाई के इस्तेमाल से गेंद फेंकने वाले स्पिनर काफी कारगर साबित हो सकते हैं. गौतम गंभीर ने कहा कि फ्लड लाइट्स जली होने के दौरान लेग स्पिनर्स की गेंदों को पढ़ना काफी मुश्किल हो सकता है. बता दें गौतम गंभीर को गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव है और वो इसी आधार पर ये दावा कर रहे हैं.

कूकाबूरा से अलग होगी एसजी गेंद
गौतम गंभीर ने ये भी कहा कि एसजी की गुलाबी गेंद कूकाबूरा से काफी अलग होगी. गौतम गंभीर ने द स्टेट्समैन को दिए इंटरव्यू में ये भी कहा कि कप्तानों को गुलाबी गेंद से अपने तेज गेंदबाजों का सही इस्तेमाल करना होगा. गंभीर ने कहा कि आम टेस्ट मैच में कप्तान तेज गेंदबाजों को सुबह इस्तेमाल करते हैं लेकिन डे-नाइट टेस्ट में उनका ज्यादा इस्तेमाल शाम को करना होगा. दरअसल गुलाबी गेंद रात के वक्त ज्यादा रिवर्स स्विंग हो सकती है.

गुलाबी गेंद से कुलदीप को मिल सकती है मदद


भारत के ये गेंदबाज हो सकते हैं प्रभावी
वैसे तो टीम इंडिया का हर गेंदबाज अच्छी फॉर्म में है लेकिन गुलाबी गेंद (Pink Ball) से बात करें तो मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव पर सभी की नजर रहेगी. मोहम्मद शमी गेंद को सीम कराने में माहिर हैं और गुलाबी गेंद से उन्हें ज्यादा मदद मिल सकती है. वहीं कुलदीप यादव कलाई की मदद से गेंद फेंकते हैं. हालांकि वो पिछले टेस्ट में नहीं खेले थे लेकिन इस मैच में उन्हें मौका दिया जा सकता है.

शमी हो सकते हैं पिंक गेंद से खतरनाक

Loading...

गुलाबी गेंद करती है तेज गेंदबाजों की मदद
बता दें डे-नाइट टेस्ट (Day-Night Test) में इस्तेमाल होने वाली पिंक गेंद तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार है. गुलाबी गेंद से तेज गेंदबाजों को स्पिनर्स के मुकाबले ढाई गुना ज्यादा विकेट मिले हैं. अबतक खेले गए 11 डे-नाइट टेस्ट में तेज गेंदबाजों ने 257 विकेट लिए हैं और स्पिनर्स के नाम सिर्फ 95 विकेट हैं.

IND VS BAN: डे-नाइट टेस्ट से पहले जानिए गुलाबी गेंद से बने बड़े रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 10:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...