लाइव टीवी

प्रदूषण की वजह से रद्द हो सकता है दिल्ली टी20, इस वक्त लिया जाएगा आखिरी फैसला!

News18Hindi
Updated: November 3, 2019, 4:27 PM IST
प्रदूषण की वजह से रद्द हो सकता है दिल्ली टी20, इस वक्त लिया जाएगा आखिरी फैसला!
दिल्ली टी20 रद्द हो सकता है

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहला टी20 मैच खेला जाएगा, जिसपर अब खतरे के बादल मंडरा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2019, 4:27 PM IST
  • Share this:
दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश  (India vs Bangladesh) के बीच पहले टी20 मैच पर अब खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली में रविवार को बढ़े प्रदूषण की वजह से ये मैच रद्द किया जा सकता है. हालांकि इसपर आखिरी फैसला मैच से पहले लिया जाएगा. मैच शाम 7 बजे शुरू होना है और उससे पहले मैच रेफरी फैसला करेंगे कि दिल्ली की हवा में दोनों टीमें क्रिकेट खेलेंगी या नहीं.

अरुण जेटली स्टेडियम स्मॉग से ढका
बता दें रविवार सुबह हल्की बरसात के बाद दिल्ली में स्मॉग (Delhi Air Pollution) और ज्यादा बढ़ गया. बारिश की वजह से हवा की क्वालिटी और खराब गई है. दिल्ली में इतना स्मॉग बढ़ गया है कि अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम पूरी तरह ढक सा गया है. इस तरह के हालात में खेलना मु्श्किल दिखाई दे रहा है.

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में प्रदूषण काफी ज्यादा


दिल्ली में आपात स्थिति!
आपको बता दें दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण (Delhi Air Pollution) बेहद खतरनाक स्थिति में पहुंच चुका है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 1000 के पार पहुंच चुका है. पटपड़गंज, आनंद विहार, पंजाबी बाग, आरके पुरम में हवा की गुणवता सबसे ज्यादा खराब है. बता दें प्रदूषण इतना ज्यादा बढ़ गया है कि सड़क पर विजिबिलिटी भी काफी कम हो गई है. खराब विजिबिलिटी की वजह से इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर 32 उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है.

india vs bangladesh delhi t20i could be called off due to air pollution
दिल्ली में बारिश के बाद और बढ़ा स्मॉग

Loading...

प्रदूषण की वजह से डीडीसीए भी असहाय
दिल्ली के इमरजेंसी जैसे हालात देख दिल्ली टी20 (Delhi T20I) पर रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है. डीडीसीए के अधिकारी भी प्रदूषण की वजह से असहाय दिख रहे हैं. वो मैच से पहले प्रदूषण कम होने की प्रार्थना कर रहे हैं.



डीडीसीए के एक अधिकारी ने कहा, 'माना जा रहा था कि शनिवार को हुई बारिश से प्रदूषण का स्तर और कम हो जाएगा लेकिन इससे तो प्रदूषण और बढ़ गया है. आंखों में जलन हो रही है और विजिबिलिटी ना के बराबर है. उम्मीद है कि सूरज आएगा और स्मॉग कम होगा, अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैच का होना मुश्किल है. हम असहाय हैं ऐसे हालात में तो हम प्रार्थना ही कर सकते हैं. मैच होगा या नहीं इसका फैसला मैच रेफरी करेगा और अंपायरों से भी बात होगी.'

शिवम दुबे में दिखी युवराज की झलक! तूफानी शॉट्स का Video देख फैंस ने किया सलाम!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 2:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...