लाइव टीवी

IND Vs BAN: दिल्ली टी20 पर बीसीसीआई से आई बड़ी खबर!

News18Hindi
Updated: October 29, 2019, 9:03 AM IST
IND Vs BAN: दिल्ली टी20 पर बीसीसीआई से आई बड़ी खबर!
3 नवंबर को दिल्ली में होगा भारत-बांग्लादेश पहला टी20

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच 3 नवंबर को टी20 सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हो जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 9:03 AM IST
  • Share this:
मुंबई. 30 अक्टूबर को भारत दौरे पर आ रही बांग्लादेश (India vs Bangladesh) की टीम अपना पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ही खेलेगी. बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक, सीरीज के कार्यक्रम में किसी तरह का कोई फेरबदल नहीं किया जाएगा. दिवाली के बाद दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ गया है जिस वजह से कयास लगाए जा रहे थे कि टी20 सीरीज के पहले टी20 मैच का वेन्यू बदला जा सकता है. हालांकि ऐसा नहीं है और सीरीज का पहला मैच अरुण जेटली स्टेडियम में ही खेला जाएगा. बता दें दिल्ली में पहला टी20 मैच 3 नवंबर को होगा.

दिल्ली का प्रदूषण चिंता का विषय
दिल्ली में रविवार रात को दिवाली के दौरान वायु प्रदूषण स्तर (Delhi Air Pollution) 'गंभीर' श्रेणी में पहुंच गया. पटपड़गंज इलाके में एयर क्वॉलिटी इंडेक्स (एक्यूआई) में वायु प्रदूषण का स्तर 999 दर्ज किया गया था. हालांकि बीसीसीआई के अधिकारी दिल्ली में ही पहला टी20 मैच कराएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई अधिकारियों ने कहा, 'पहले टी-20 मैच के आयोजन स्थल में कोई बदलाव नहीं होगा. हमें लगता है कि इस समय दिल्ली में वायु की गुणवत्ता ठीक नहीं है, लेकिन हमें उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में ये ठीक हो जाएगा.'

दिल्ली में ही होगा पहला टी20 मैच


सीएम केजरीवाल ने भी मैच के आयोजन की बात कही
दिल्ली में होने वाले टी20 मैच पर सीएम केजरीवाल (Arvin Kejriwal) ने भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि दिल्ली का प्रदूषण क्रिकेट के रास्ते में नहीं आएगा. केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, ‘उम्मीद करता हूं कि प्रदूषण क्रिकेट के रास्ते में नहीं आएगा. प्रदूषण कम करने के लिए हम चार नवंबर से सम-विषम योजना (Odd Even Scheme) भी लागू कर रहे हैं. मैंने देखा है कि इस सत्र में मैचों का आयोजन किया गया है. दिल्ली में मैच खेला जाना चाहिए.’

उम्मीद है कि दिल्ली में टी20 मैच होगा- केजरीवाल

Loading...

पहले भी प्रदूषण की वजह से हुई है फजीहत
बता दें दिल्ली के प्रदूषण (Delhi Air Pollution) की वजह से पहले भी विदेशी टीम को परेशानी हुई है. साल 2017 में जब श्रीलंकाई टीम दिल्ली टेस्ट मैच खेलने आई थी तो उसके खिलाड़ी भारी प्रदूषण की वजह से मास्क पहनकर मैदान में उतरे थे. लेकिन इसके बावजूद श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ी बीमार हो गए थे. हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी बिना मास्क के ही बल्लेबाजी और फील्डिंग करते दिखे थे.

यह भी पढ़ें-

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच बोले- रवींद्र जडेजा पिछले 10 साल के बेस्‍ट फील्‍डर
टी20 में बांग्लादेश को धो डालेगी टीम इंडिया, सीरीज से पहले जानिए पूरी सच्चाई!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 8:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...