ICC World Cup : जब भी छूटेगा रोहित का कैच तो लगेगा शतक, यह है आंकड़े

रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में अब तक चार शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं, हर बार उन्हें जीवनदान मिला है

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 12:19 PM IST
ICC World Cup : जब भी छूटेगा रोहित का कैच तो लगेगा शतक, यह है आंकड़े
रोहित शर्मा मौजूदा वर्ल्ड कप में 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं (ap)
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 12:19 PM IST
भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा का तूफानी अंदाज मौजूदा वर्ल्डकप में भी जारी है. मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ भी जारी रहा, जिनके खिलाफ उन्होंने 104 रनों की पारी खेली. रोहित  इस टूर्नामेंट में 500 से भी ज्यादा रन बना चुके हैं. रोहित को इस मैच में तमीम इकबाल ने कैच ड्रॉप किया और फिर जीवनदान दिया. वर्ल्ड कप में विरोधी टीमों को उन्हें जीवनदान देना काफी महंगा पड़ रहा है. दरअसल वर्ल्ड कप में रोहित की सात पारियों में उन्हें पांच बार जीवनदान मिला है. जब उ्होंने जीवनदान मिला है, जिसमें से चार बार उन्होंने शतक जड़ा है, वहीं एक अर्धशतक लगाया.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के पहले वर्ल्ड कप मैच में कप्तान फाफ डू प्लेसी ने रोहित का कैच ड्रॉप कर दिया था, जिसके बाद रोहित ने नाबाद 122 रनों की पारी खेली थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भी नाथन कूल्टर नाइल ने रोहित का कैच ड्रॉप किया. रोहित ने इस मैच में 57 रनों की पारी खेली. पाकिस्तान के पास भी रोहित शर्मा को जल्द वापस भेजने का मौका था. फखर जमान के पास डायरेक्ट हिट करके रनआउट करने का मौका था लेकिन उन्होंने गलत एंड पर बॉल फेंकी और रोहित को जीवन दान मिला जिसका फायदा उठाकर उन्होंने 140 रन बनाए थे.

rohit sharma, ind vs ban, tamim iqbal, shakib al hasan
बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा ने 104 रनों की पारी खेली (ap)


रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ भले ही भारतीय टीम जीत हासिल ना कर पाई हो लेकिन रोहित के बल्ले से फिर शतक निकला, इस मैच में अंग्रेजी बल्लेबाज जो रूट ने उनका कैच ड्रॉप किया और रोहित ने 102 रन बनाए. मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ भी यही सिलसिला जारी रहा. पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर रोहित शर्मा ने मिड विकेट पर शॉट खेला , तमीम ने कैच लेने की कोशिश की लेकिन उनसे ड्रॉप हो गया. रोहित उस समय नौ रन के निजी स्कोर पर खेल रहे थे.  इसके बाद उन्होंने 104 रनों की पारी खेली जिसके बाद वह लिट्टन दास की गेंद पर सौम्य सरकार को कैच थमा बैठे.

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.  टीम के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दी. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 180 रनों की साझेदारी हुई. रोहित 104 तो के एल राहुल 77 रन बनाकर पवेलियन लौटे.
अंगूठे में थी चोट, बह रहा था खून, फिर भी देश के लिए खेल रहे थे धोनी

पीएम बनने के सवाल पर बोले बांग्लादेशी कप्तान मुर्तजा - मारना चाहते हो क्या?
First published: July 3, 2019, 12:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...