लाइव टीवी
Elec-widget

डे—नाइट टेस्ट से पहले विराट कोहली के लिए खुशखबरी, सौरव गांगुली ने दिया बड़ा 'तोहफा'

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 1:03 PM IST
डे—नाइट टेस्ट से पहले विराट कोहली के लिए खुशखबरी, सौरव गांगुली ने दिया बड़ा 'तोहफा'
बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली सस्ते में आउट हो गए थे. (FILE PHOTO)

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डेंस पर खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 1:03 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने इंदौर टेस्ट में बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) को करारी शिकस्त देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1—0 की बढ़त बना ली है. अब सभी की निगाहें 22 नवंबर से कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डेंस में होने वाले दूसरे टेस्ट पर लगी हैं, जो टीम इंडिया (Team India) के इतिहास का पहला डे—नाइट टेस्ट मैच (Day Night Test Match) होगा. ये मैच गुलाबी गेंद (Pink Ball) से खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट टीम ही नहीं, बल्कि बांग्लादेश क्रिकेट इतिहास का भी ये पहला डे—नाइट टेस्ट मैच है. मैच के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं और इसकी शुरुआत से पहले ही बीसीसीआई के नए अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी टीम के लिए बड़ी खुशखबरी दी है.

दरअसल, हालिया समय में टेस्ट मैचों में दर्शकों की घटती रुचि के चलते स्टेडियम में उम्मीद के अनुसार दर्शकों की मौजूदगी नहीं देखी गई है. यहां तक कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान भी स्टेडियमों का अधिकतर हिस्सा खाली ही रहा था. मगर कोलकाता टेस्ट (Kolkata Test) के लिए शुरुआती तीन दिनों तक प्रत्येक दिन के लिए 65 हजार टिकटें बिक चुकीं हैं. ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) की टीमें जब इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में खेलने उतरे तो स्टेडियम में भारी संख्या में मौजूद दर्शक पूरे उत्साह से उनका स्वागत करें.

cricket news. sourav ganguly. virat kohli. bcci, pink ball test, kolkata test, day night test, eden gardens, indian cricket team, bangladesh cricket team, india vs bangladesh, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप, बांग्लादेश वस इंडिया, भारतीय क्रिकेट टीम, बांग्लादेश क्रिकेट टीम, डे—नाइट टेस्ट, पिंक बॉल टेस्ट, कोलकाता टेस्ट, ईडन गार्डेंस, विराट कोहली, सौरव गांगुली
भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाले कोलकाता टेस्ट दुनिया का 12वां डे—नाइट टेस्ट मैच होगा. (FILE PHOTO)


कोलकाता टेस्ट (Kolkata Test) को लेकर बीसीसीआई के अध्यक्ष (BCCI President) और बंगाल क्रिकेट संघ (Cricket Associaation of Bengal) के पूर्व प्रमुख सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, 'विराट कोहली (Virat Kohli) महान खिलाड़ी हैं और उन्हें कोलकाता टेस्ट में दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में खेलना चाहिए. जब वह टेस्ट मैच के पहले दिन बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरेंगे तो दर्शकों से भरा स्टेडियम देखकर उन्हें बेहद खुशी होगी.' गांगुली ने कहा कि आपको ईडन का माहौल देखकर इससे प्यार हो जाएगा, इसलिए आइए और इस मैच का लुत्फ उठाइए. भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों को खाली स्टेडियम में नहीं खेलना चाहिए और ईडन गार्डेंस उन्हें निराश नहीं करेगा. उन्होंने साथ ही इस बात पर जोर दिया कि डे—नाइट टेस्ट से इस प्रारूप को संजीवनी मिलेगी.

cricket news. sourav ganguly. virat kohli. bcci, pink ball test, kolkata test, day night test, eden gardens, indian cricket team, bangladesh cricket team, india vs bangladesh, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप, बांग्लादेश वस इंडिया, भारतीय क्रिकेट टीम, बांग्लादेश क्रिकेट टीम, डे—नाइट टेस्ट, पिंक बॉल टेस्ट, कोलकाता टेस्ट, ईडन गार्डेंस, विराट कोहली, सौरव गांगुली
विराट कोहली की कप्तानी में हालिया समय में टीम इंडिया का टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. (FILE PHOTO)


सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, 'ये आगे बढ़ने का वक्त है. टेस्ट क्रिकेट को संजीवनी की जरूरत है. ये दुनियाभर में हो रहा है. क्रिकेट को देखें तो भारत एक अहम देश है. कभी न कभी तो इसे शुरू होना ही था. अब चुनौती प्रशंसकों को वापस मैदान पर खींचकर लाने की है. भारत—पाकिस्तान का मैच दुनिया में कहीं भी हो, स्टेडियम भर ही जाता है. आप बस इसकी घोषणा की कीजिए और मैदान भर जाता है. मगर कोलकाता टेस्ट में स्टेडियम भरना कहीं अधिक मुश्किल था. मगर हम शुरुआती तीन दिनों तक हर दिन 65 हजार लोगों को स्टेडियम लाने में सफल रहे. यह संतोषजनक अहसास है.'

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 2—1 से अपने नाम की. हालांकि मेजबान टीम को दिल्ली टी—20 मैच में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम ने राजकोट और फिर नागपुर में निर्णायक मुकाबला जीतकर टी—20 सीरीज अपने नाम की. वहीं टेस्ट सीरीज का आगाज भी टीम इंडिया ने जबरदस्त अंदाज में किया. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में भारत ने इंदौर में खेला गया पहला टेस्ट महज तीन दिनों में एक पारी और 130 रनों से जीतकर सीरीज में 1—0 की अजेय बढ़त बना ली.
Loading...

टीम इंडिया की ओर से बने सर्वाधिक 10 रन, फिर भी वेस्टइंडीज को रौंद डाला, जानिए कैसे

राहुल द्रविड़ के एक फोन ने बदल दी बैन झेल रहे पृथ्वी शॉ की जिंदगी, ये है पूरी कहानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 1:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...