लाइव टीवी

एयरफोर्स में है यह बांग्लादेशी क्रिकेटर, कोहली को आउट करके मनाया था सैल्यूट वाला जश्न

News18Hindi
Updated: November 24, 2019, 5:40 PM IST
एयरफोर्स में है यह बांग्लादेशी क्रिकेटर, कोहली को आउट करके मनाया था सैल्यूट वाला जश्न
विराट कोहली रन लेते हुए, वहीं इबादत हुसैन पास में खड़े हैं (फाइल फोटो)

विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट लेना बांग्लादेश के इस गेंदबाज का सबसे बड़ा सपना था

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2019, 5:40 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डंस में खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने शतक जड़ा और जैसे ही इबादत हुसैन (Ebadot Hossain) ने उन्हें अपना शिकार मनाया. सैल्यूट करके उन्होंने इस  विकेट का जश्न मनाया. हर किसी को लग रहा था कि 136 रन की शानदार पारी खेलने वाले कोहली को वह सैल्यूट कर रहे हैं. लेकिन इसके पीछे हकीकत कुछ और ही है. कुछ फैंस हुसैन के इस जश्न को कैरेबियाई गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल की नकल भी मान रहे थे, जो पिछले  दो सालों से विकेट लेने पर ऐसे ही जश्न मनाते हैं. दरअसल कॉटरेल आर्म्ड फाेर्स में हैं और वह अपना विकेट उन्हें समर्पित करते हैं.
हुसैन ने पहले रोहित शर्मा (Rohti Sharma)  को अपने जाल में फंसाया और फिर भारतीय कप्तान कोहली को अपना शिकार बनाया. दोनों ही विकेट का जश्न उन्होंने सैल्यूट करने मनाया. दरअसल 25 साल के तेज गेंदबाज हुसैन 2014 से ही बांग्लादेश एयर फोर्स का हिस्सा है. हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह बांग्लादेश एयरफोर्स में काम करते हैं और उनका सैल्यूट एयर फोर्स को समर्पित हैं.

india vs bangladesh, pink ball, day night, cricket, sports news, virat kohli, Ebadot Hossain, इबादत हुसैन, भारत बनाम बांग्लादेश, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज,
रवींद्र जडेजा के खिलाफ एलबीडब्‍ल्यू के लिए अपील करते इबादत हुसैन


शुरुआत से नहीं है खेल का हिस्सा

हालांकि सैल्यूट वाला जश्न हमेशा से ही हुसैन के खेल का हिस्सा नहीं रहा. बल्कि महमूदुल्लाह रियाद के कहने के बाद से उनके खेल का हिस्सा बना. फर्स्ट क्लास मैच के दौरान बांग्लादेश के ऑल राउंडर  रियाद ने उन्हें इस तरह का जश्न मनाने के लिए कहा था. हुसैन ने कहा कि फर्स्ट क्लास मैच से पहले उनका कोई खास जश्न मनाने का तरीका नहीं था. रियाद ने उन्हें कहा था कि वह एयर फोर्स का हिस्सा है, इसीलिए जब भी वह विकेट लें, सैल्यूट करके जश्न मनाएं.

क्रिकेट खेलने के लिए हर बार लेनी पड़ती है खास इजाजत
खेल कोटे से हुसैन एयर फोर्स में शामिल हुए थे और यह बात हर किसी कोई हैरान कर सकती है कि जिस खेल से वह एयर फोर्स में आए थे, वह क्रिकेट नहीं है. वह वॉलीबॉल से आए थे. हुसैन अभी भी एयरफोर्स के लिए वॉलीबॉल खेलते हैं और जब भी बांग्लादेश क्रिकेट टीम में उनका चयन होता है, उन्हें हर बार खास इजाजत लेनी पड़ती है.
Loading...

india vs bangladesh, virat kohli, pink ball, day night, cricket, भारत बनाम बांग्लादेश, पिंक बॉल, क्रिकेट, विराट कोहली,
विराट कोहली पिंक बॉल से शतक जड़ने वाले पहले भारतीय हैं


कोहली का विकेट लेना सपना
पिछले साढ़े पांच साल से वह बांग्‍लादेश एयरफोर्स से जुड़े हैं. इस तेज गेंदबाज ने अभी तक सिर्फ तीन टेस्ट मैच ही खेले हैं. उन्होंने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट लेना उनका सपना था. रोहित और विराट दोनों वर्ल्ड क्लास के खिलाड़ी हैं. कोहली का विकेट सपना था और यह सफलता उन्हें भारत के खिलाफ उनके पहले ही मुकाबले में मिल गई. उन्होंने कहा कि अभी भी सफर काफी लंबा है. वह अपने प्रदर्शन से अभी तक पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हैं. हुसैन ने भारत की पहली पारी में 91 रन देकर तीन विकेट लिए थे.

संजय मांजरेकर विवादों में, कमेंट्री बॉक्‍स में हर्षा भोगले से की बदतमीजी

पिंक बॉल से विराट कोहली ने दर्ज की बड़ी जीत, एमएस धोनी का रिकॉर्ड किया ध्वस्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 5:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...