लाइव टीवी

IND vs BAN: टीम इंडिया ने किया करिश्मा, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

News18Hindi
Updated: November 23, 2019, 7:04 PM IST
IND vs BAN: टीम इंडिया ने किया करिश्मा, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी
दूसरे दिन ब्रेक के दौरान पवेलियन की ओर जाते विराट कोहली और रवींद्र जडेजा

बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने 347/9 पर अपनी पहली पारी घोषित की

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 7:04 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. विराट कोहली (Virat Kohli)  की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ईडन गार्डंस पर खेले जा रहे ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट (Day Night Test) मैच में कमाल कर रही है. पहले गेंदबाजों ने कहर बरपाया तो फिर विराट कोहली (Virat Kohli) की आतिशी पारी देखने को मिली. बांग्लादेश की पहली पारी को 106 रन पर समेटने के बाद टीम इंडिया (Team India) ने नौ विकेट पर 347 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की और इसी के साथ टीम ने एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. भारतीय टीम ऐसी पहली टीम बन गई है, जिसने लगातार सात पारियां घोषित की. हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में एक समय भारत पर भी ऑल आउट होने का खतरा मंडराने लगा था, लेकिन नौवां विकेट गिरने के बाद मोहम्मद शमी ने ऋद्धिमान साहा के साथ मिलकर कुछ देर बल्लेबाजी की और फिर कप्तान कोहली ने अपने दोनों बल्लेबाजों को वापस बुलाकर पारी की घोषणा कर दी.

india vs bangladesh, virat kohli, rohit sharma, pink ball, rohit sharma, virat kohli, sports news, भारत बनाम बांग्लादेश, रोहित शर्मा, विराट कोहली,स्पोर्ट्स न्यूज, पिंक बॉल टेस्ट
इशांत शर्मा ने 12 साल बाद घर में पांच विकेट लिए


टीम इंडिया की पिछली सात पारियां
भारत ने लगातार सातवीं बार अपनी पारी घोषित की है. पहले किंग्‍स्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ चार विकेट पर 168 रन पर पारी घोषित की थी. वेस्टइंडीज में शुरू हुआ भारत का  यह सफर अभी भी जारी है. वेस्टइंडीज के बाद अपने घर में विशाखापट्टनम में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 502/7  पर पहली पारी और फिर 323/4 पर दूसरी पारी घोषित की. पुणे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 601/5 पर पारी घोषित की. रांची में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 497/9 पर कोहली ने पारी घोषणा की. इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में इंदौर में 493/6 पर पारी घोषित की और अब कोलकाता में भी इस सफर को जारी रखा.

india vs bangladesh, virat kohli, pink ball, day night, cricket, भारत बनाम बांग्लादेश, पिंक बॉल, क्रिकेट, विराट कोहली,
विराट कोहली ने 159 गेंदों पर 12 चौके लगाकर शतक पूरा किया


पुजारा-रहाणे का अर्धशतक, कोहली  का शतक
हालांकि दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया (Team India) की शुरुआत भी कुछ खास नहीं हुई थी, लेकिन इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के अर्धशतक और  विराट कोहली (Virat Kohli) के शानदार शतक ने टीम इंडिया को न सिर्फ संभालने का काम किया, बल्कि मेहमान टीम के सामने चुनौती भी खड़ी कर दी. पुजारा ने 55 रन और रहाणे ने 51 रन बनाए, जबकि कोहली ने 136 रन बनाए.  हालांकि इससे पहले भारतीय तेज गेंदबाजों ने अपना कमाल दिखाया था. पहली पारी में इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने पांच विकेट लेकर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी थी.
Loading...

इशांत शर्मा की गेंद बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज के सिर पर लगी, क्रीज में गिरा

17 साल के इस बल्लेबाज ने मचाया कोहराम, 10 पारियों में बना डाले 785 रन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 7:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...