लाइव टीवी
Elec-widget

IND vs BAN: डे नाइट टेस्ट मैच में विराट कोहली को हराने के लिए बांग्लादेशी टीम ने अपनाया एमएस धोनी का फॉर्मूला

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 5:14 PM IST
IND vs BAN: डे नाइट टेस्ट मैच में विराट कोहली को हराने के लिए बांग्लादेशी टीम ने अपनाया एमएस धोनी का फॉर्मूला
पिंक बॉल से अभ्यास करती बांग्लादेश की टीम

आईपीएल (IPL) के दौरान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने भी दीपक चाहर (Deepa Chahar) को कुछ इसी तरह से अभ्यास करवाया था, जिसका परिणाम टीम को अच्छा मिला

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 5:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली करारी शिकस्त के बाद बांग्लादेशी टीम की नजर 22 नवंबर से शुरू होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट मैच पर है. कोलकाता में पिंक बॉल से खेले जाने वाले डे नाइट टेस्ट मैच पर दोनों टीमों की नजर टिकी हुई हैं. इसीलिए दोनाें ही टीमें पिंक बॉल की चुनौती का सामना करने के लिए अलग- अलग तकनीक का इस्तेमाल कर रही हैं.
डे नाइट टेस्ट मैच में शाम सात बजे के बाद ड्यू की उम्मीद की जा रही है और दोनों ‌की टीमें इस स्थिति से निपटने के लिए अपनी पूरी तैयारियां रखना चाहती हैं. मेहमान टीम ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए अभी से गीली गेंद से अभ्यास करना शुरू कर दिया है. बांग्लादेश टीम इंडिया (Team India) को मात देने के लिए एमएस धोनी (MS Dhoni) का फॉर्मूला अपना रही है. आईपीएल (IPL) में धोनी ने दीपक चाहर (Deepak Chahar) को अभ्यास करवाने के लिए जिस तरह से गीली गेंदों का सहारा लिया था. बांग्लादेश के गेंदबाज भी ड्यू में बेहतरीन गेंदबाजी के लिए इस तरीके का सहारा ले रहे हैं.

भारत की रन रेट पर नजर
मेहदी हसन ने द हिंदू से बात करते हुए कहा कि स्पिनर्स गेंद को स्किड कर सकते हैं. उन्होंने खुलासा  करते हुए कहा है कि कोच ने स्पिनर्स को साफ तौर पर निर्देश दिए हैं कि पारी के दौरान वे भारत की रन रेट पर भी नजर रखें. यदि आसानी से रन नहीं आते हैं,  तो यह बल्लेबाजों  को दबाव में ला सकता हैं और गेंदबाजों को आसानी से कुछ विकेट मिल सकते हैं.

india vs bangladesh, virat kohli, ms dhoni, cricket, sports news भारत बनाम बांग्लादेश, एमएस धोनी
गेंदबाजी का अभ्यास करती मेहमान टीम


इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने पारी  और 130 रनों से बड़ी जीत हासिल  ‌थी. इंदौर टेस्ट से पहले ही टीम इंडिया (Team India) पिंक गेंद से अभ्यास करने में लग गई थी. टी20 सीरीज में मेजबान को टक्‍क्‍र देने के बाद पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम काफी पिछड़ी हुई नजर आई और अब उनकी उम्मीद शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल की गैरमौजूदगी में दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत के सामने कोलकाता में चुनौती पेश करने की है. इंदौर में पहली पारी में ही बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने भारतीय अटैक के सामने घुटने टेक दिए थे और पूरी टीम 150 रनों पर सिमट गई थी. जिसके बाद भारत ने 493 रन पर अपनी पहली पारी घोषित करके बांग्लादेश (Bangladesh) पर दबाव मना दिया. मेहमान टीम की दूसरी पारी भी 213 रन पर सिमट गई ‌थी.

बांग्लादेश को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी पर लगा पांच साल का बैन
Loading...

रोहित शर्मा को आखिर किस बात का सता रहा है डर, क्यों आराम करने से किया मना?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 5:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...