लाइव टीवी
Elec-widget

INDvsBAN: रोहित शर्मा के बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स पर 'दाग' लगा गया डे-नाइट टेस्ट मैच

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 8:15 PM IST
INDvsBAN: रोहित शर्मा के बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स पर 'दाग' लगा गया डे-नाइट टेस्ट मैच
रोहित शर्मा अपने पहले डे नाइट टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 21 रन ही बना पाए

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ईडन गार्डन्स पर ही आईपीएल में डेब्यू किया था. यहीं पर उन्होंने वनडे क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेली थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 8:15 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जब भी अपने करियर में पीछे जाकर देखते होंगे, तो उनकी यादों में सबसे पहला स्‍थान कोलकाता के ईडन गार्डन्स का ही होगा. यहां उन्होंने टेस्ट क्रिकेट का सफर शतक लगाकर शुरू किया तो वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया, लेकिन‌ पिंक बॉल (Pink Ball Test) से यहां खेले जा रहे ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट मैच ने उनके ईडन गार्डन्स की यादों पर एक दाग सा लगा दिया है. हालांकि पहले तो उन्होंने यहां पर यादगार कैच लिया, लेकिन बल्लेबाजी में बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे. वह पहली पारी में सिर्फ 21 रन ही बना पाए. जबकि कोलकाता के इस मैदान में हर बार उनके बल्ले ने इतिहास रचा है.

ईडन गार्डन्स पर रोहित शर्मा का प्रदर्शन
भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित ने 2008 में इसी मैदान पर आईपीएल (IPL) में कदम रखा था. 2010 में उन्होंने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के एक मुकाबले में बंगाल के खिलाफ नाबाद 200 रन बनाए थे. इसके दो साल बाद 2012 में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स  के खिलाफ आईपीएल में पहला शतक जड़ा. 2013 में रोहित शर्मा ने इसी मैदान पर टी20 क्रिकेट में कप्तानी में पर्दापण किया था और मुंबई इंडियंस को आईपीएल का खिताब दिलाया था.

india vs bangladesh, rohit sharma, pink ball test, cricket, sports news, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, भारत बनाम बांग्लादेश, रोहित शर्मा
रोहित शर्मा ने इस मैच में अपना खाता छक्के के साथ खोला था


वह ईडन गार्डन्स में बतौर कप्तान आईपीएल में उतरे थे. यहां पर उन्‍होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए शतक जड़ा था. 2014 में वनडे क्रिकेट का इतिहास उन्होंने यहीं पर रचा था.  श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने 264 रन की पारी खेली थी, जो वनडे क्रिकेट का सर्वाधिक स्कोर है. 2015 में बतौर कप्तान उन्होंने मुंबई इंडियंस को ईडन गार्डन्स पर ही आईपीएल (IPL) का खिताब दिलाया था.

छक्के से किया था पारी का आगाज
इस ऐतिहासिक मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने छक्के के साथ अपना खाता खोला ‌था, लेकिन वह अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा पाए और 35 गेंद पर सिर्फ 21 रन ही बना पाए. उन्हें शुरुआत में जायेद की गेंद पर जीवनदान भी मिला था, लेकिन रोहित इस बार इसका फायदा उठाने में असफल रहे और इबादत हुसैन की गेंद पर एलबीडब्‍ल्यू हो गए. इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी  करते हुए बांग्लादेशी टीम भारतीय अटैक के सामने टिक नहीं पाई और पहली पारी में 106 रन पर ही सिमट गई. इशांत शर्मा ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए.
Loading...

यह भी पढ़ें :

भारत की कहर बरपाती बॉलिंग, दो बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज मैच से बाहर
विराट कोहली नहीं, ये दिग्गज कप्तान लेता है मैदान पर सबसे 'घटिया फैसले'!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 7:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com