लाइव टीवी
Elec-widget

IND vs BAN: सुपरमैन कैच लेकर एमएस धोनी के एलीट क्लब में शामिल हुए ऋद्धिमान साहा, पूरा किया 'शतक'

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 4:58 PM IST
IND vs BAN: सुपरमैन कैच लेकर एमएस धोनी के एलीट क्लब में शामिल हुए ऋद्धिमान साहा, पूरा किया 'शतक'
ऋद्धिमान साहा ने टेस्ट क्रिकेट में 100 बल्लेबाजों को विकेट के पीछे आउट किया

ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने पहले सत्र में विकेट के पीछे दो बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 4:58 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जहां टॉस जीतकर बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी करने उतरी. पहले सत्र में टीम इंडिया हावी रही और पिंक बॉल से इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने जमकर कहर बरपाया. लेकिन इससे भी ज्यादा रोहित शर्मा और ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के करिश्माई कैच के चर्चें रहे. दोनों ही खिलाड़ियों ने अविश्वसनीय कैच लपका. इसी के साथ साहा ने एलीट क्लब में भी प्रवेश कर लिया है. साहा ने इस मैच में लंच ब्रेक से पहले शादमान इस्लाम  और महमूदुल्लाह को विकेट के पीछे आउट किया. चोट के बाद लंबे समय बाद भारतीय  टेस्ट टीम में वापसी करने वाले साहा ने जैसे ही बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शादनाम इस्लाम को पहले सत्र में आउट किया, उन्होंने एलीट क्लब में प्रवेश कर लिया. इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में उनके 100 शिकार पूरे हो गए हैं.

Wriddhiman Saha, team india, cricket
ऋद्धिमान साहा ने 89 कैच और 11 स्टंप किए हैं.


36 मैचों में किया कमाल
जब एक छोर से भारतीय अटैक के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाज एक-एक करके पवेलियन लौट रहे थे, उस समय  इस्लाम डटकर बल्लेबाजी कर रहे थे,  लेकिन उमेश यादव की गेंद ने उन्हें फंसा लिया और उनकी गेंद इस युवा बल्लेबाज के बल्ले को छूती हुई साहा के ग्लव्स में चली गई. टेस्ट क्रिकेट में इस उपलब्धि को हासिल करने वाले साहा पांचवें भारतीय बन गए हैं. इस सूची में महेन्द्र सिंह धोनी 294 शिकार के साथ शीर्ष पर हैं. उन्होंने 166 पारियों में यह कीर्तिमान स्‍थापित किया था. 151 पारियों में 198 शिकार के साथ सैयद किरमानी  दूसरे पर, 130 शिकार के सा‌थ किरण मोरे तीसरे और 107 शिकार के साथ नयन मोंगिया चौथे स्‍थान पर हैं. साहा ने 36 मैचों की 69 पारियों में यह कमाल किया. अपने 100 शिकार में उन्होंने 89 कैच और 11 स्टंप किए हैं.

चोट के कारण टीम से रहे ‌थे बाहर
चोट के चलते साहा भारतीय टेस्ट टीम से लंबे समय तक बाहर रहे थे और टीम में उनकी जगह युवा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ले ली थी, उनका वापसी करना मुश्किल लग रहा था, लेकिन पंत अपनी विकेटकीपिंग से प्रभावित नहीं कर पाए, जिसके बाद साहा की वापसी हुई.

शमी ने एक और बल्‍लेबाज के सिर पर मारी गेंद, भारतीय फिजियो को करनी पड़ी मदद
Loading...

स्टीव स्मिथ के बाद अब इस बल्लेबाज के सिर पर मारी जोफ्रा आर्चर ने गेंद

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 4:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com