होम /न्यूज /खेल /IND vs BAN: हार के बाद बोले राहुल द्रविड़, एक से दूसरे फॉर्मेट में जाना आसान नहीं...

IND vs BAN: हार के बाद बोले राहुल द्रविड़, एक से दूसरे फॉर्मेट में जाना आसान नहीं...

भारत को दूसरे वनडे में बांग्लादेश से 5 रन से हार मिली (PIC: AP)

भारत को दूसरे वनडे में बांग्लादेश से 5 रन से हार मिली (PIC: AP)

India vs Bangladesh: इससे पहले जनवरी में भारत दक्षिण अफ्रीका में 3-0 से हार गया था, लेकिन इंग्लैंड और वेस्टइंडीज में क् ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बांग्लादेश ने पहले वनडे में भारत को 1 विकेट से हराया था.
बांग्लादेश ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त ली.
बांग्लादेश दौरे पर कई खिलाड़ी चोट की वजह से नहीं खेल पाए.

नई दिल्ली. रोहित शर्मा एंड कंपनी को बांग्लादेश में एक और हार का सामना करना पड़ा, जिसका मतलब था कि अब वे सात साल में देश में अपनी दूसरी वनडे सीरीज हार गए हैं. पहले वनडे में मिली हार के बाद सीरीज को बचाने के लिए खेलते हुए भारत ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश का स्कोर 19वें ओवर की समाप्ति तक 69/6 कर दिया था. लेकिन मेहदी हसन मिराज और महमुदुल्लाह ने भारत के खिलाफ सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड वनडे साझेदारी की और बांग्लादेश को वापस मैच में ले आए. इन दोनों की रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर बांग्लादेश ने भारत सामने 271 रन का स्कोर खड़ा किया.

जवाब में कप्तान रोहित शर्मा के नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने और मैच बचाने की पूरी कोशिश के कारण भारत दबाव में आ गया. रोहित शर्मा अपनी इस कोशिश में कामयाब होते भी दिखाई दे रहे थे, लेकिन अंत उनके पक्ष में नहीं गया. इस बीच प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर टीम इंडिया की जमकर आलोचना की. वनडे वर्ल्ड कप अब बहुत दूर नहीं है. ऐसे में टीम का प्रदर्शन मैनेजमेंट और कोच राहुल द्रविड़ को खुश करने वाला नहीं है. यह पूछने पर कि क्या बीच के ओवरों में बल्लेबाजी और गेंदबाजी समस्या बन रही है? द्रविड़ ने कहा कि पूरी टीम नहीं होना आसान नहीं है.

सानिया मिर्जा और शोएब मलिक का दुबई में है आलीशान घर, देखें INSIDE PHOTOS

IND A vs BAN A: मुकेश कुमार ने पहले दिन झटके 6 विकेट, कभी आर्मी में जाना चाहता था गेंदबाज

मैच के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा, ”हमारे नजरिये से देखें तो खेलना इतना आसान नहीं रहा है. हमारे पास पूरी टीम नहीं थी. उम्मीद करते हैं कि जनवरी से हमें घरेलू सीरीज में खेलने के लिये पूरी टीम मिल जाएगी, लेकिन यह चोटों पर निर्भर करेगा. हमें आईपीएल से पहले नौ वनडे (तीन न्यूजीलैंड, तीन श्रीलंका और तीन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) खेलने हैं और उम्मीद करते हैं कि हमें इन मैचों के लिए एक स्थिर टीम मिलेगी.” द्रविड़ का मानना है कि जनवरी से पूरी संभावना है कि भारत के पास ‘फुल स्ट्रेंथ’ की वनडे टीम होगी, जो अगले आठ-नौ महीनों से अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक लगातार खेलेगी.

उन्होंने आगे कहा, ”पिछले दो वर्षों में हम टी20 को काफी अधिक प्राथमिकता दे रहे थे, क्योंकि दो विश्व कप खेलने थे. अगले 8-10 महीनों में हमारी प्राथमिकता वनडे क्रिकेट होगी. प्रारूपों में ढलना इतना आसान नहीं है. हमारे सफेद गेंद के विशेषज्ञों को कुछ आराम मिलेगा, क्योंकि टेस्ट मैच खेले जाएंगे.”

Tags: India vs Bangladesh, ODI World Cup, Rahul Dravid, Rohit sharma

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें