लाइव टीवी

रोहित शर्मा ने नहीं किए ये 4 काम तो राजकोट में ही सीरीज हार जाएगी टीम इंडिया!

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 7:26 AM IST
रोहित शर्मा ने नहीं किए ये 4 काम तो राजकोट में ही सीरीज हार जाएगी टीम इंडिया!
राजकोट में खेला जाएगा दूसरा टी20

India vs Bangladesh: दिल्ली टी20 में हार के बाद अब राजकोट में टीम इंडिया पर सीरीज हार का संकट है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 7:26 AM IST
  • Share this:
दिल्ली टी20 में 7 विकेट से हार के बाद अब टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के सामने राजकोट में सीरीज बचाने की चुनौती है. राजकोट में होने वाले मैच में टीम इंडिया को हर हाल में जीत हासिल करनी होगी. हालांकि जीत हासिल करने के लिए टीम इंडिया को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. रोहित शर्मा को कुछ ऐसी रणनीति अपनानी होगी जिससे उनकी टीम हर हाल में राजकोट में सीरीज को बराबरी पर खड़ा करे. आइए आपको बताते हैं उन कदमों के बारे में जिसे अपनाकर टीम इंडिया जीत हासिल कर सकती है.

रोहित को दिखाना होगा दम
दिल्ली टी20 में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा था, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तो पहले ही ओवर में पैवेलियन लौट गए थे. राजकोट में कप्तान रोहित शर्मा को फ्रंट से लीड करना होगा. रोहित शर्मा का बल्ला रंग में है और राजकोट की पिच बल्लेबाजी के मुफीद है, ऐसे में भारतीय कप्तान को ज्यादा से ज्यादा गेंद खेलनी होगी. हालांकि राजकोट में रोहित शर्मा ने दो टी20 मैचों में सिर्फ 13 रन ही बनाए हुए हैं.

राजकोट में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड है खराब


मिडिल ऑर्डर को दिखाना होगा दम
दिल्ली टी20 में खराब शुरुआत के बाद मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों ने क्रीज पर समय तो बिताया लेकिन वो रनगति नहीं बढ़ा पाए. केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) शुरुआत मिलने के बाद अपना विकेट गिफ्ट में देकर चले गए. राजकोट में इन तीनों खिलाड़ियों को जिम्मेदारी लेनी होगी.

ऋषभ पंत कर पाएंगे अच्छा प्रदर्शन?

Loading...

स्पिनर्स के खिलाफ सही रणनीति की जरूरत
दिल्ली टी20 में भारतीय बल्लेबाजों को बांग्लादेश के स्पिनर्स ने काफी परेशान किया. अमिनुल इस्लाम ने 3 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट लिए. अफीफ हुसैन ने 3 ओवर में सिर्फ 11 रन दिए और एक सफलता हासिल की. स्पिनर्स ने केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और शिवम दुबे के विकेट चटकाए. ये तीनों ही खिलाड़ी स्ट्रोक प्लेयर्स हैं और इनके विकेट लेकर स्पिनर्स ने भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचने से रोक दिया. ऐसे में राजकोट की पिच पर स्पिनर्स के खिलाफ संतुलित रणनीति के साथ खेलने की जरूरत होगी.

गेंदबाजी में दम दिखाने की जरूरत
राजकोट (Rajkot T20I) की पिच बल्लेबाजी के मुफीद है तो ऐसे में गेंदबाजों को विशेष रूप से अपनी लाइन और लेंथ का ख्याल रखना होगा. तेज गेंदबाजों को खास तौर पर मिश्रण करने की जरूरत होगी. राजकोट में खेले गए दो टी20 मैचों में अबतक कुल 20 विकेट गिरे हैं जिसमें से 15 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए हैं. साफ है राजकोट की पिच पर स्पिनर्स का ज्यादा बोलबाला नहीं दिखेगा, ऐसे में तेज गेंदबाजों के ऊपर टीम इंडिया को जीत दिलाने का जिम्मा होगा.

हम बेकार नहीं बैठे हैं, दूसरे टी20 में भी जीतेंगे- महमदुल्लाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 7:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...