लाइव टीवी

बांग्लादेश को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी पर लगा पांच साल का बैन

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 4:42 PM IST
बांग्लादेश को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी पर लगा पांच साल का बैन
बांग्‍लादेश के क्रिकेटर शहादत हुसैन.

नेशनल क्रिकेट लीग (National Cricket League) में शहादत हुसैन (Shahadat Hossain) ने साथी खिलाड़ी अराफात सनी (Arafat Sunny ) से मारपीट की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 4:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वर्ल्ड कप के बाद से ही बांग्लादेश क्रिकेट बुरे समय से गुजर रहा है. पहले खराब प्रदर्शन के कारण टीम का टूर्नामेंट से बाहर होना और फिर वेतन को लेकर खिलाड़ियों के हड़ताल करने से बोर्ड की काफी किरकिरी भी हुई. इसके बाद टीम के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन पर बैन लगा और अब टीम को शहादत हुसैन (Shahadat Hossain)  के रूप में बड़ा झटका लगा है. बाेर्ड ने बांग्लादेशी खिलाड़ी शहादत हुसैन पर पांच साल का बैन लगा दिया है. घरेलू टूर्नामेंट नेशनल क्रिकेट लीग (National Cricket League) में उन पर साथी खिलाड़ी अराफात सनी (Arafat Sunny ) से मारपीट का आरोप लगा था. जिसके बाद उन पर बैन लगा दिया गया. इसी के साथ वह इस महीने इस तरह की सजा पाने वाले दूसरे बांग्लादेशी‌ खिलाड़ी हैं.  उनसे पहले शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पर भी दो साल का बैन लगाया गया था. भष्ट्राचार के मामले में शाकिब पर प्रतिबंध भारत दौरे से ठीक पहले लगाया गया था.

गेंद चमकाने को लेकर हुआ था बवाल
शहादत और अराफत के बीच पूरा बवाल गेंद को चमकाने को लेकर हुआ था. खबरों के अनुसार ढाका डिवीजन और खुलना डिवीजन के बीच खेले गए मुकाबले के दूसरे दिन शहादत इस बात पर गुस्सा हो गए थे कि अराफात ने गेंद को सही से नहीं चमकाया. जिस पर वह इतना बिगड़े कि अराफात की पिटाई ही कर दी थी.

shahadat hossain assault, shahadat hossain bangladesh, shahadat hossain sunny arafat, shahadat hossain ban, bangladesh cricket, शहादत हुसैन मारपीट, शहादत हुसैन सनी अराफात, बांग्‍लादेश क्रिकेट
शहादत हुसैन ने 2005 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था.


पहले भी बोर्ड लगा चुका है बैन
2005 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले शहादत ने लॉर्डस में इंग्लैंड के खिलाफ पहला इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेला था. इसके एक साल बाद केन्या के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट में कदम रखा. उन्होंने 38 टेस्ट मैच में 72 और 51 वनडे में 47 विकेट लिए है. लेकिन 2015 के बाद से ही उनके करियर का ग्राफ गिरने लगा. शहादत पर बांग्लादेश क्रिकेर्ट बोर्ड पहले भी बैन लगा चुका है. शहादत का नाम 2015 में काफी चर्चा में आया था. उस समय 11 साल की मेड को टॉर्चर करने के आरोप में उन्हें जेल भी जाना पड़ा था. वहीं बोर्ड ने उन्हें बैन भी कर दिया था. हालांकि बाद में आरोप साबित नहीं हो पाया था.

रोहित शर्मा को आखिर किस बात का सता रहा है डर, क्यों आराम करने से किया मना?गुलाबी गेंद के सपने देख रहे रहाणे की फोटो VIRAL, विराट-धवन ने किए मजेदार कमेंट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 4:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर