लाइव टीवी
Elec-widget

IND vs BAN: 'ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर एडिलेड में डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी विराट कोहली की टीम'

भाषा
Updated: November 23, 2019, 2:17 PM IST
IND vs BAN: 'ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर एडिलेड में डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी विराट कोहली की टीम'
भारत और बांग्लादेश के बीच ईडन गार्डन्स में पिंक बॉल से ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेला जा रहा है

पिछले साल टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पिंक बॉल (Pink Ball) से डे नाइट टेस्ट मैच खेलने से मना कर दिया था

  • Share this:
मेलबर्न. विराट कोहली (Virat Kohli)  की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) कोलकाता के ईडन गार्डन्स में अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेल रही है, जिसमें पहले ही‌ दिन विपक्षी टीम बांग्लादेश (Bangladesh) की हालत खराब हो गई. डे नाइट टेस्ट मैच में टीम इंडिया के डेब्यू के बाद यह तो साफ हो गया है कि भारतीय टीम अब विदेशी जमीं पर भी डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी. दरअसल पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को एक डे नाइट टेस्ट मैच खेलना था, लेकिन टीम ने यह कहकर मना कर दिया था कि खिलाड़ी अभी तैयार नहीं हैं. लेकिन अब भारतीय टीम के पास पिंक बॉल (Pink Ball) से टेस्ट मैच खेलने का भी अनुभव हो गया है.


 अगले साल ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैच खेलने है टीम इंडिया को 

जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने उम्मीद जताई है कि विराट कोहली की टीम अगले साल ऑस्ट्रेलिया में डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी.  शेन वार्न ने बीसीसीआई (Bcci) के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली और कप्तान कोहली को बधाई दी. उन्होंने गांगुली के एक ट्वीट पर जवाब दिया कि आपको और कोहली को डे नाइट टेस्ट खेलने पर राजी होने के लिए बधाई.



india vs bangladesh, cricket, sports news. pink ball, day night test,


Loading...

मुझे उम्मीद है कि एडिलेड में फिर से टीम इंडिया डे नाइट टेस्ट खेलेगी. यह शानदार होगा. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि शाबाश सौरव. उम्मीद है कि टीम  इंडिया अगली बार ऑस्ट्रेलिया में भी डे नाइट मैच खेलेगी. भारतीय टीम अगले साल नवंबर से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, जहां उसे चार टेस्ट खेलने हैं.


विदेशी जमीं पर पहले अभ्यास मैच खेलना चाहते हैं काेहली
वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली  (Virat Kohli) ने कुछ दिन पहले कहा था कि अगर अगले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे नाइट टेस्ट मैच से पहले अभ्यास मैच खेलने को मिलता है तो ऐसा किया जा सकता है. बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉफ्रेंस में कोहली ने कहा था कि जब भी विदेश में डे नाइट टेस्ट मैच होता है, उससे पहले एक अभ्यास मैच होना चाहिए. पिछले साल के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बारे में  बात करते हुए कोहली ने कहा था कि उस समय सब कुछ अचानक ही सामने आया और किसी भी टीम को पिंक बॉल  (Pink Ball)  से टेस्ट मैच खेलने से पहले अभ्यास की जरूरत होती है.

जहीर खान का 41 साल की उम्र में जलवा, 5 गेंदों में लिए 2 विकेट, देखें वीडियो

आधी रात को पंत टीम इंडिया से बाहर, आंध्र प्रदेश का ये खिलाड़ी हुआ शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 2:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com