लाइव टीवी

IND vs BAN: अंपायर्स के सामने भी पिंक बॉल की चुनौती, मैच से पहले मैदान पर ऐसे करेंगे तैयारी!

भाषा
Updated: November 19, 2019, 11:05 PM IST
IND vs BAN: अंपायर्स के सामने भी पिंक बॉल की चुनौती, मैच से पहले मैदान पर ऐसे करेंगे तैयारी!
साइमन टॉफेल ने कहा कि अंपायर्स जितना अधिक संभव हो, उतने नेट सत्र में हिस्सा लेंगे.

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच 22 नवंबर से कोलकाता में पिंक बॉल से डे नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा.

  • भाषा
  • Last Updated: November 19, 2019, 11:05 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. संन्यास ले चुके ऑस्ट्रेलिया के अंपायर साइमन टॉफेल (Simon Taufel ) ने मंगलवार को कहा कि अंधेरा घिरने के समय गुलाबी गेंद को देख पाना बल्लेबाजों के लिए ही नहीं बल्कि अंपायरों के लिए भी चुनौती होगी. उन्होंने साथ ही कहा कि नए रंग का आदी होने के लिए अंपायरों के कुछ अभ्यास सत्र में हिस्सा लेने की उम्मीद है. एडिलेड में पहले गुलाबी गेंद के टेस्ट के दौरान मौजूद रहे आईसीसी (ICC) के अंपायर परफॉर्मेंस एवं ट्रेनिंग मैनेजर टॉफेल ने कहा कि बेहतर तरीके से देखने के लिए अंपायर कृत्रिम लेंस का इस्तेमाल कर सकते हैं.

खेल के सर्वश्रेष्ठ अंपायरों में से एक रहे टॉफेल ने पीटीआई से कहा कि मुझे नहीं पता कि वह गेंद को अलग तरह से देखने के लिए किसी तरह के विशेष लेंस का उपयोग करेंगे या नहीं. यह पूरी तरह से उन पर निर्भर करता है, लेकिन वह जितना अधिक संभव हो, उतने नेट सत्र में हिस्सा लेंगे.


अंपायर्स के सामने भी होगी कड़ी चुनौती
Loading...

साइमन टॉफेल (Simon Taufel ) ने कहा कि वे नेट सत्र और सामंजस्य बैठाने की गतिविधियों से गुजरेंगे. अंधेरा घिरने का समय भी होगा जब लाइट में बदलाव आएगा और सूरज की रोशनी की जगह कृत्रिम रोशनी लेगी. गेंद को देखने के लिए बल्लेबाज के सामने यह सबसे चुनौतीपूर्ण समय होगा. मैं अंपायरों के लिए भी इसी तरह की चुनौती की उम्मीद कर रहा हूं. अंपायरों के लिए भी यह उतना ही कड़ा और चुनौतीपूर्ण होगा.

टॉफेल अपनी किताब ‘फाइंडिंग द गैप्स’ के प्रमोशन के लिए भारत आए हैं और कोलकाता में एतिहासिक टेस्ट के दौरान उनके मौजूद रहने की संभावना है.

अधिक सर्तकता से खेलेंगे बांग्लादेशी खिलाड़ी
टाॅफेल का मानना है कि बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाड़ी अधिक सतर्कता के साथ खेलेंगे क्योंकि उन्हें गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव नहीं है. भारत के कई क्रिकेटरों ने घरेलू क्रिकेट में गुलाबी गेंद से खेला है, लेकिन बांग्लादेश ने एकमात्र चार दिवसीय दिन-रात्रि मैच 2013 में खेला था और मौजूदा टीम के किसी भी सदस्य ने उस मैच में हिस्सा नहीं लिया था.

ये भी पढ़ें:
दो चौके जड़ने के बाद आउट हुआ ये खिलाड़ी, गेंदबाज ने धक्के देकर पवेलियन भेजा
ऐतिहासिक टेस्‍ट मैच खेलने कोलकाता पहुंची टीम इंडिया, रोहित और शमी नहीं आए नजर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 8:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...