लाइव टीवी
Elec-widget

गावस्कर बोले-बर्फ या रेगिस्तान पर भी जीत सकता है भारत, पिंक बॉल टेस्ट के आंकड़े अलग रखने की वकालत भी की

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 4:26 PM IST
गावस्कर बोले-बर्फ या रेगिस्तान पर भी जीत सकता है भारत, पिंक बॉल टेस्ट के आंकड़े अलग रखने की वकालत भी की
सुनील गावस्कर ने कहा है कि पिंक बॉल टेस्ट के आंकड़े अलग से व्यवस्थित किए जाने चाहिए. (FILE PHOTO)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि जब डे-नाइट टेस्ट (DSay Night Test) शुरू हुआ था तब किसी ने भी नहीं सोचा था कि ये इतना सफल होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 4:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) की टीमें डे-नाइट टेस्ट (Day Night Test) मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और दोनों के बीच शुक्रवार 22 नवंबर से ये ऐतिहासिक टेस्ट कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डेंस (Eden Gardens) पर शुरू होगा. इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के महानतम ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने पिंक बॉल टेस्ट (Pink Ball Test) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि परंपरागत टेस्ट मैच की तुलना में पिंक बॉल टेस्ट यानी डे-नाइट टेस्ट के आंकड़े अलग से व्यवस्थित किए जाने चाहिए.

...ताकि आने वाली पीढ़ी समझ सके
डे-नाइट टेस्ट (Day Night Test) के भविष्य को लेकर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा, 'जब डे-नाइट क्रिकेट शुरू हुआ था तब बहुत अधिक लोगों ने नहीं सोचा था कि ये इतने सफल होंगे. मगर अब आप इसके प्रशंसकों की तादाद देख सकते हैं. इसी तरह इस बात में भी कोई संदेह नहीं है कि डे-नाइट टेस्ट मैच भी सफल हो सकते हैं. मगर मुझे सिर्फ एक बात लगती है कि पिंक बॉल टेस्ट क्रिकेट के आंकड़े रेड बॉल टेस्ट क्रिकेट से अलग व्यवस्थित किए जाने चाहिए. इसी तरह सीमित ओवर प्रारूप में भी रेड बॉल और व्हाइट बॉल के आंकड़े अलग-अलग होने चाहिए या कम से कम कुछ अंतर होना चाहिए ताकि आने वाली पीढ़ी समझ सके कि ये क्या होता था.'

cricket, cricket news, kolkata test, pink ball test, day-night test, india vs bangladesh, sunil gavaskar, indian cricket team, eden gardens, क्रिकेट न्यूज, सुनील गावस्कर, इंडिया वस बांग्लादेश, इंडियन क्रिकेट टीम, कोलकाता टेस्ट, पिंक बॉल टेस्ट, डे—नाइट टेस्ट, ईडन गार्डेंस
टेस्ट इतिहास में अभी तक 11 डे—नाइट मैच हुए हैं, जिनमें सबसे ज्यादा आस्ट्रेलिया ने खेले हैं. (FILE PHOTO)


बर्फ पर खेलकर भी जीत सकती है टीम इंडिया
जब उनसे पूछा गया कि क्या गुलाबी गेंद (Pink Ball) से न खेलने की अनुभवहीनता भारतीय खिलाड़ियों के आड़े आएगी तो सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा, 'यह एक शानदार भारतीय टीम (Indian Team) है जो किसी आइसलैंड में बर्फ या फिर सहारा मरुस्थल में रेत पर खेलकर भी जीत का रास्ता तलाश सकती है. इसलिए इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि भारतीय क्रिकेटरों को इससे पहले पिंक बॉल से खेलने का कोई अनुभव है या नहीं.' भारतीय टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1—0 से आगे है. टीम ने इंदौर में खेला गया पहला टेस्ट एक पारी और 130 रन के बड़े अंतर से जीता था. इस मैच में मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन दोहरा शतक जड़ा था.

एमएस धोनी ने दिया फिनिशर बनने का मंत्र, बताया-15 गेंद बची हो तो क्या करना चाहिए
Loading...

डे-नाइट टेस्ट: 11 मैच, पेसरों को 257 विकेट, स्पिनरों को सिर्फ 95,जानिए गुलाबी गेंद का हर राज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 4:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com