लाइव टीवी
Elec-widget

IND vs BAN: तूफानी प्रदर्शन से दीपक चाहर ने रैंकिंग में भी लगाई लंबी छलांग, विराट कोहली को न खेलने का हुआ बड़ा नुकसान

भाषा
Updated: November 11, 2019, 4:25 PM IST
IND vs BAN: तूफानी प्रदर्शन से दीपक चाहर ने रैंकिंग में भी लगाई लंबी छलांग, विराट कोहली को न खेलने का हुआ बड़ा नुकसान
दीपक चाहर को टी20 रैंकिंग में 88 पायदान का फायदा हुआ है

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने सात रन पर छह विकेट लेकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था.

  • Share this:
दुबई. बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ सात रन पर छह विकेट लेकर विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) को इस प्रदर्शन का इनाम टी20 रैंकिंग के रूप में भी मिला.सोमवार को जारी रैंकिंग में उन्होंने 88 पायदान की लंबी छलांग लगाई है और अब वह 42वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. इस सूची में हालांकि धीमी गति के गेंदबाजों का दबदबा है. चोटी के पांच गेंदबाज और शीर्ष नौ में से आठ गेंदबाज स्पिनर हैं. न्यूजीलैंड के मिचेल सैंटनर अफगानिस्तान के राशिद खान के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.
बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच में चाहर टी20 फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने. इससे भारत इस सत्र में घरेलू सरजमीं पर पहली टी20 सीरीज जीतने में सफल रहा. भारत के अन्य गेंदबाजों में क्रुणाल पंड्या (संयुक्त 18वें) ने छह, युजवेंद्र चहल (25वें) ने नौ और वाशिंगटन सुंदर (27वें) ने 21 पायदान की छलांग लगाई है.

कोहली और पंत को नुकसान
बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया (Team India) की अगुआई करने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत के शीर्ष बल्लेबाज बने हुए हैं. वह पहले की तरह सातवें स्थान पर काबिज हैं, जबकि केएल राहुल रविवार को अर्धशतक जमाने के बाद एक पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिए जूझ रहे शिखर धवन 12वें, इस सीरीज में नहीं खेलने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) 15वें और खराब फार्म में चल रहे ऋषभ पंत 89वें स्थान पर खिसक गए हैं.

इंग्लैंड के डेविड मलान ने बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर जगह बनाई है. इस सूची में पाकिस्तान के बाबर आजम शीर्ष पर और ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच दूसरे स्थान पर हैं. बांग्लादेश के बल्लेबाज मोहम्मद नईम संयुक्त 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ इस सीरीज में तीन मैचों में 143 रन बनाए थे.

Cm Gautam, Karnataka Premier League, virat kohli, rohit sharma, spot fixing
बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में न खेलने वाले विराट कोहली 15वें स्‍थान पर खिसक गए हैं


ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज से आगे निकले नबी
Loading...

ऑलराउंडरों की सूची में ग्लेन मैक्सवेल के नहीं खेल पाने के कारण अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी इस ऑस्ट्रेलियाई को हटाकर शीर्ष पर पहुंच गए हैं जबकि ओमान के जीशान मकसूद छठे स्थान पर काबिज हो गए हैं. टीम रैंकिंग में पाकिस्तान (Pakistan) 270 अंक लेकर शीर्ष पर बना हुआ है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीतने के बाद उससे केवल एक अंक पीछे है.  इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और भारत अगले तीन स्थानों पर हैं.

मिलिए मकड़ी की एक नई प्रजाति 'मारेंगो सचिन तेंदुलकर' से, जानें क्या है मामला

बांग्लादेश पर जीत के बाद 9 घंटे में दूसरा मैच खेलने उतरा ये भारतीय क्रिकेटर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 4:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...