लाइव टीवी

36 मैचों में लिए 60 विकेट लेकिन विराट कोहली ने कर दिया 'बाहर', अब रोहित भुगत रहे अंजाम

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 12:46 PM IST
36 मैचों में लिए 60 विकेट लेकिन विराट कोहली ने कर दिया 'बाहर', अब रोहित भुगत रहे अंजाम
विराट का एक फैसला पड़ रहा है रोहित को भारी!

India vs Bangladesh T20I: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी, टीम मिडिल ओवर्स में विकेट लेने में नाकाम साबित हुई

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 12:46 PM IST
  • Share this:
India vs Banglades T20I: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस हार की वजह टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग रही. टीम की गेंदबाजी की बात करें तो गेंदबाजों ने शुरुआत में तो अच्छी गेंदबाजी की लेकिन मिडिल ओवर्स में वो बांग्लादेश के विकेट लेने में नाकाम रहे. जिसकी वजह से बांग्लादेश ने तीन बड़ी साझेदारियां कर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया.

हार के बाद आई 'कुल्चा' की याद
टीम इंडिया की हार के बाद साफतौर पर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जोड़ी की याद आई, जिसे लोग कुल्चा के नाम से भी जानते हैं. दिल्ली टी20 में युजवेंद्र चहल तो खेले लेकिन कुलदीप यादव टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं. आपको बता दें जब ये दोनों खिलाड़ी साथ में टी20 खेलते थे तो विरोधी टीम पर अलग ही दबाव होता था. जिसकी तस्दीक इन दोनों के आंकड़े भी करते हैं.

कुलदीप-युजवेंद्र ने साथ मिलकर 60 टी20 विकेट लिए


कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जोड़ी ने 36 टी20 मैचों में साथ गेंदबाजी की, जिसमें दोनों ने मिलकर 60 विकेट हासिल किए. मिडिल ओवर्स में ये दोनों गेंदबाज ना सिर्फ रन रोकते थे बल्कि विकेट भी लेते थे. टीम इंडिया को अब इन दोनों की कमी खल रही है. भारतीय टीम ने अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए दो स्पिन ऑलराउंडर्स को टीम में जगह दी हुई है. वॉशिंगटन सुंदर और क्रुणाल पंड्या को लगातार मौके मिल रहे हैं, लेकिन बता दें ये दोनों मिलकर कुल्चा जैसा प्रभाव नहीं छोड़ पा रहे हैं. क्रुणाल पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर ने 30 टी20 मैचों में 26 विकेट लिए हैं. मतलब साफ है कि ये दोनों गेंदबाज विरोधी टीम पर दबाव बनाने में कुलदीप और युजवेंद्र जैसे सक्षम नहीं हैं.

वॉशिंगटन सुंदर और क्रुणाल पंड्या की जोड़ी नहीं ले पा रही मिडिल ओवर्स में विकेट


अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है और इस टूर्नामेंट में अगर भारतीय टीम को जीत हासिल करनी है तो उसके लिए बेस्ट प्लेइंग कॉम्बिनेशन होना जरूरी है. आंकड़ों से तो ये लग रहा है कि भारतीय टीम को जल्द से जल्द कुलदीप और युजवेंद्र की जोड़ी को साथ में एक बार फिर मौका देना चाहिए, नहीं तो बांग्लादेश के खिलाफ जैसी हार मिली वैसा ही कुछ वर्ल्ड टी20 में देखने को भी मिल सकता है.
Loading...

खिलाड़ियों और दर्शकों पर कीड़ों का हमला, रद्द करना पड़ा मैच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 12:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...