लाइव टीवी

Ind vs Ban, 1st Test: इंदौर टेस्ट में होगा बारिश का खलल, जाने कैसा रहेगा मौसम?

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 7:16 PM IST
Ind vs Ban, 1st Test: इंदौर टेस्ट में होगा बारिश का खलल, जाने कैसा रहेगा मौसम?
होल्कर स्टेडियम इंदौर में स्थित है

बांग्लादेश (Bangladesh) की टेस्ट टीम को टी20 टीम के मुकाबले कमजोर माना जा रहा है जिससे भारत (India) की जीत की ज्यादा उम्मीदें हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 7:16 PM IST
  • Share this:
इंदौर. आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (ICC Test Championship) की नंबर वन टीम भारत (India) गुरुवार से बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत करेगी. दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है जिसका पहला मुकाबला गुरुवार से इंदौर (Indore) में खेला जाएगा. भारतीय टीम (Indian Team) के पास सीरीज में क्लीन स्वीप करके टेस्ट चैंपियनशिप (Test Championship) में 120 अंक हासिल करने का मौका है. बांग्लादेश (Bangladesh) की टेस्ट टीम को टी20 टीम के मुकाबले कमजोर माना जा रहा है जिससे भारत (India) की जीत की ज्यादा उम्मीदें हैं.

मैच पर नहीं होगा बारिश का खतरा
टी20 सीरीज के तीनों मुकाबलों पर मौसम का खतरा था. जहां दिल्ली में टीमों को प्रदूषण का सामना करना पड़ा वहीं राजकोट में चक्रवात की घोषणा की गई थीं. हालांकि टेस्ट सीरीज में बारिश के खलल की उम्मीद कम ही है. मैच की शुरुआत 14 नवंबर से हो रही है जो 18 नवंबर तक खेला जाएगा. मौसम विभाग के मुताबिक मैच के दौरान बारिश होने की संभावना नहीं हैं. इस समय सर्दी का मौसम है लेकिन मैदान में पूरे समय खिली धूप रहेगी. ह्यूमिडीटी करीब 46 परसेंट रहेगी. ऐसे में बारिश बिल्कुल भी नहीं होगी.

india beat south africa, india vs south africa, ind vs sa, 3rd test, ranchi test india clean sweep series, rohit sharma, virat kohli, विराट कोहली, रोहित शर्मा, भारत वस दक्षिण अफ्रीका, क्रिकेट न्यूज, रोहित शर्मा, रांची टेस्ट, विराट कोहली, शाहबाज नदीम
टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने शुरुआती पांचों मैचों में जीत दर्ज की है. (एपी)


बांग्लादेश के खिलाफ भारत का शानदार रिकॉर्ड
भारत बनाम बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 9 टेस्ट खेले गए जिसमें भारत का रिकॉर्ड शत-प्रतिशत है. भारत को सात मैचों में जीत मिली वहीं दो मैच ड्रॉ रहे हैं. बता दें बांग्लादेश के खिलाफ भारत आज तक कोई टेस्ट मैच नहीं हारा है. टी20 में भी बांग्लादेश के खिलाफ भारत का अजेय रिकॉर्ड था जो दिल्ली में खेले गए पहले टी20 में टूट गया था. वहीं इंदौर में इससे पहले केवल एक ही टेस्ट मैच गया है. 2016 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच खेला गया था जिसमें भारत ने 321 रनों से बड़ी जीच हासिल की थी. इस मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने 212 रनों की पारी खेली थी.

टेस्ट टीम की कप्तानी विराट कोहली के हाथों में है जिन्हें टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई टीम में केवल एक बदलाव किया गया है. आखिरी टेस्ट में टीम में शामिल हुए झारखंड के नदीम शाहबाज की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया गया है.
Loading...

जन्म से सुन नहीं सकता यह युवा निशानेबाज, एशियन चैंपियनशिप में लगाई हैट्रिक

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 7:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...