लाइव टीवी

19 साल के इस गेंदबाज का सामना नहीं कर पाए रोहित शर्मा और शिखर धवन, कुछ ही गेंदों में हुए आउट

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 1:40 PM IST
19 साल के इस गेंदबाज का सामना नहीं कर पाए रोहित शर्मा और शिखर धवन, कुछ ही गेंदों में हुए आउट
रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए हैं. (पीटीआई)

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ रविवार तीन नवंबर को होने वाले पहले टी-20 मैच (T20 Match) से पूर्व नेट प्रैक्टिस कर रहे थे भारतीय बल्लेबाज.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 1:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाजों रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को आउट करने में दुनियाभर के अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के पसीने छूट जाते हैं. टीम इंडिया के ये दोनों ओपनर जब अपने रंग में होते हैं तो बड़े से बड़े गेंदबाज की बखिया उधेड़ देते हैं. मगर बांग्लादेश के खिलाफ रविवार तीन नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले टी-20 मुकाबले से पहले इन दोनों बल्लेबाजों के लिए बुरी खबर आई है. दरअसल, टीम इंडिया के ये दोनों धुरंधर 19 साल के गेंदबाज का शिकार हो गए.

पहले एक शानदार गेंद ने ऑफ स्टंप के थोड़ी सी बाहर टप्पा खाकर अधिक उछाल लेते हुए रोहित के बल्ले का बाहरी किनारा ले लिया. इस गेंद पर रोहित शर्मा के पैरों का मूवमेंट थोड़ा धीमा रहा. कुछ ही मिनट बाद शिखर धवन के बल्ले और पैड के बीच में से गेंद निकलकर विकेटों पर लग गई. हालांकि रोहित की तुलना में धवन इस गेंद पर गैरजरूरी आक्रामकता दिखाने के चक्कर में आउट हुए. इस तरह टीम इंडिया के दोनों ओपनर आउट हो गए. मगर ये नजारा वनडे, टी-20 की तेज पिच का नहीं था. और न ही ऐसा किसी अंतरराष्ट्रीय या घरेलू मैच में हुआ था. बल्कि इन दोनों बल्लेबाजों का ये हाल तो बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले से पूर्व नेट प्रैक्टिस के दौरान हुआ.

keshav dabas, cricket, cricket news, sports news, india vs bangladesh, indian cricket team, rohit sharma, delhi t20 match, shikhar dhawan, क्रिकेट न्यूज, शिखर धवन, रोहित शर्मा, केशव डबास, दिल्ली टी-20 मैच, इंडिया वस बांग्लादेश, भारतीय क्रिकेट टीम
दिल्ली निवासी युवा तेज गेंदबाज केशव डबास का सपना टीम इंडिया में जगह बनाने का है. (फाइल फोटो)


दिल्ली के 19 साल के तेज गेंदबाज केशव डबास (Keshav Dabas) ने इन दोनों के विकेट लिए. हालांकि दोनों धुरंधरों के विकेट लेकर केशव खुद भी आश्चर्य में पड़ गए, लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि उन्होंने अपनी मौजूदगी का अहसास बहुत अच्छी तरह कराया. दोनों के विकेट लेने के बाद केशव अपनी भावनाओं का इजहार करना तक भूल गए. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, रोहित और धवन को आउट करने के बाद केशव ने कहा, 'यह शानदार अहसास है. अब क्या बोलूं. समझ नहीं आ रहा.' इतना ही नहीं, केशव की गेंदबाजी की प्रशंसा हेड कोच रवि शास्‍त्री ने भी की, जबकि तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर ने उनके क्लब के बारे में जानना चाहा.

चार महीने पहले हो गया था पिता का निधन
इस बारे में केशव ने कहा, 'मैंने रवि शास्‍त्री सर की प्रतिक्रिया नहीं देखी, लेकिन शर्दुल ठाकुर ने मुझसे पूछा था कि मैं किस क्लब के लिए खेलता हूं.' केशव डबास को पहली बार भारतीय क्रिकेटरों को गेंदबाजी करने का मौका मिला था. इससे पहले वो इस साल शुरुआत में भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए आधिकारिक नेट बॉलर थे. केशव (Keshav Dabas) अपने परिवार में सबसे छोटे हैं. इस साल जून में ब्रेन स्ट्रोक के चलते उनके पिता का निधन हो गया था. ऐसे समय में परिवार पर आर्थिक संकट के बादल मंडराने लगे थे, लेकिन केशव की बड़ी बहन और भाई की नौकरियों के चलते परेशानी नहीं आई. उनका इरादा अधिक से अधिक तेज गेंदबाजी करने का है. उन्होंने कहा, 'इसीलिए तो मैं क्रिकेट खेल रहा हूं. अभी बहुत लंबा सफर तय करना बाकी है. उम्मीद है कि एक दिन मेरा सपना सच होगा.'

4 साल पहले लिया संन्यास, लगातार 4 वनडे शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड,बना अब इस टीम का कप्तान
Loading...

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को लेकर आमने-सामने आईं IPL टीमें, किए मजेदार कमेंट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 1:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...