लाइव टीवी
Elec-widget

इंदौर में खुली टीम इंडिया की 'पोल', विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे से नहीं थी ऐसी उम्मीद!

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 1:25 PM IST
इंदौर में खुली टीम इंडिया की 'पोल', विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे से नहीं थी ऐसी उम्मीद!
विराट-रहाणे ने मिलकर टपकाए 3 कैच

India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के गेंदबाज दम दिखा रहे हैं लेकिन फील्डिंग बेहद लचर हो रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 1:25 PM IST
  • Share this:
इंदौर. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने मेहमान टीम के नाक में दम कर रखा है. इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने पहले सेशन में जबर्दस्त गेंदबाजी कर बांग्लादेश को लंच तक 3 झटके दे दिए थे. इस दौरान बांग्लादेश की टीम महज 63 रन ही बना सकी. हालांकि बांग्लादेश की हालत और खराब होती अगर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे कैच छोड़ने की गलतियां नहीं करते. इंदौर टेस्ट के पहले दिन के पहले सेशन में भारत की फील्डिंग बेहद लचर रही, विराट और रहाणे ने विरोधी टीम को एक-दो नहीं 3-3 जीवनदान दे डाले.

विराट-रहाणे की लचर फील्डिंग
इंदौर टेस्ट के पहले दिन कैच छोड़ने का शुभारंभ उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने किया. रहाणे ने मैच के 17वें ओवर में बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक का कैच टपकाया. अश्विन की गेंद को मोमिनुल ने कट खेलने का प्रयास किया और गेंद स्लिप में खड़े अजिंक्य रहाणे के हाथों में गई. गेंद रहाणे से थोड़ी दूर थी और वो कैच नहीं लपक पाए. हालांकि गेंद उनकी हथेली पर लग कर गई थी.

रहाणे ने दिया मोमिनुल को जीवनदान


रहाणे के बाद कप्तान विराट कोहली ने कैच टपकाने का काम किया. विराट कोहली ने 24वां ओवर फेंक रहे उमेश यादव की गेंद पर विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम का आसान कैच टपका दिया. विराट तीसरी स्लिप पर खड़े थे और गेंद सीधे उनके हाथ में गई थी. विराट कोहली के लिए ये कैच आसान था लेकिन उनसे गलती हो गई.

विराट कोहली ने भी मुश्फिकुर रहीम का आसान कैच टपकाया


टीम इंडिया ने तीसरा कैच लंच ब्रेक के बाद टपकाया. एक बार फिर अजिंक्य रहाणे ने स्लिप में गलती की. रहाणे ने 28वें ओवर की पहली गेंद पर मुश्फिकुर रहीम का कैच छोड़ दिया. इस बार भी रहाणे पहली स्लिप में खड़े थे और गेंद उनकी ओर तेजी से आई जिसे रहाणे लपक नहीं सके. इस तरह मुश्फिकुर रहीम को 3 और 14 रन के निजी स्कोर पर दो जीवनदान मिले.
Loading...

रहाणे ने भी मुश्फिकुर रहीम का कैच टपकाया


कैचिंग पर देना होगा ध्यान
टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 जरूर है, उसकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी बेहद दमदार भी है लेकिन फील्डिंग एक ऐसा मोर्चा है जहां वो लगातार जूझ रही है. खासकर कप्तान कोहली टेस्ट मैचों में लगातार स्लिप पर कैच टपकाते रहते हैं. ऐसा ही जारी रहा तो बड़ी टीम के खिलाफ भारतीय टीम को मैच भी गंवाना पड़ सकता है.

टॉस हारते ही टीम इंडिया पर हार का 'खतरा' लेकिन विराट कोहली बेहद खुश!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 12:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...