विराट कोहली से मिलने लाइव मैच में मैदान पर पहुंचा फैन, पुलिस ने हिरासत में लिया

भारत (India) ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ इंदौर (Indore) टेस्ट में पारी और 130 रन से जीत हासिल की

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 11:03 PM IST
  • Share this:
इंदौर. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से मिलने की ख्वाहिश के साथ शनिवार को यहां 22 वर्षीय युवक सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए होल्कर स्टेडियम (Holkar Stadium) के मैदान में घुस गया. इस वक्त स्टेडियम में भारत-बांग्लादेश (India-Bangladesh) टेस्ट मैच चल रहा था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अंतरारष्ट्रीय मैच के दौरान मैदान में घुसे युवक पर नजर पड़ते ही उसे पकड़कर हिरासत में ले लिया गया.

इंदौर में खाना  बनाने का काम करता है युवक
उन्होंने बताया कि हिरासत में लिया गया युवक अपना नाम सूरज बिष्ट (22) बता रहा है. वह खुद को उत्तराखंड का मूल निवासी बता रहा है. उसने दावा किया कि वह इंदौर के भंवरकुआं इलाके में खाना बनाने का काम करता है. अधिकारियों के मुताबिक शुरूआती पूछताछ में युवक ने बताया कि वह कोहली का बड़ा प्रशंसक है और भारतीय कप्तान से मिलने की ख्वाहिश के साथ दर्शक दीर्घा की जाली फांदकर मैदान में घुसा था.

उन्होंने बताया कि युवक ने कोहली का नाम छपी टी-शर्ट पहन रखी थी. उसने अपने हाथ पर कोहली के नाम का टैटू भी बनवा रखा था. उसने अपने चेहरे पर रंगों से 'वीके' लिख रखा था. अधिकारियों ने बताया कि युवक की पहचान की तसदीक की जा रही है. उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के आधार पर मामले में उचित कदम उठाया जायेगा.
भारत ने सीरीज में ली बढ़त


इंदौर टेस्ट में पहली पारी में 150 रन पर सिमट गई थी. इसके बाद भारत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 493 रन बनाए और पारी घोषित. भारतीय ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 243 रनों की पारी खेली. इसके बाद बांग्लादेश की दूसरी पारी केवल 213 रन तक ही चल पाई. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की.

घरेलू मैदान पर यह टीम इंडिया की लगातार छठी जीत है. वहीं यह लगातार तीसरा मौका है जब भारत ने पारी के अंतर से जीत हासिल की है. इससे पहले भारत ने साउथ अफ्रीका तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी दो टेस्ट में पारी के अंतर से मात दी थी. भारत और बांग्‍लादेश के बीच दूसरा और डे-नाइट टेस्ट मैच 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा.

विराट कोहली ने तोड़ा एमएस धोनी का ये धमाकेदार रिकॉर्ड, बढ़ा भारत का दबदबा

कोहली ना जड़ें पांच शतक, इसलिए मिचेल मैक्लेनाघन को टीम में चाहते हैं फैंस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज