लाइव टीवी

तूफानी छक्के लगाने वाले बल्लेबाज पर बोले युवराज सिंह- रन बनाने दो, फिर तुलना करना!

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 9:27 PM IST
तूफानी छक्के लगाने वाले बल्लेबाज पर बोले युवराज सिंह- रन बनाने दो, फिर तुलना करना!
शिवम दुबे को अपना करियर बनाने दें- युवराज सिंह

दिल्ली टी20 में शिवम दुबे (Shivam Dube) ने डेब्यू किया था और वो महज 1 रन ही बना सके थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 9:27 PM IST
  • Share this:
दिल्ली टी20 में अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज करने वाले शिवम दुबे (Shivam Dube) पहले मुकाबले में फ्लॉप रहे थे. दुबे 3 गेंदों में 1 रन बनाकर आउट हो गए थे. हालांकि ये उनका सिर्फ पहला मैच था लेकिन इससे पहले ही उनकी तुलना युवराज सिंह (Yuvraj Singh) से हो रही है. दरअसल शिवम दुबे को बड़े शॉट लगाने के लिए जाना जाता है और उनका बैटिंग स्टाइल युवराज सिंह जैसा है, इसीलिए उनकी तुलना सिक्सर किंग से की जा रही है. हालांकि जब युवराज सिंह से शिवम दुबे पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पहले उस लड़के को करियर तो बनाने दो.

शिवम दुबे पर बोले युवी
युवराज सिंह ने मीडिया को सलाह देते हुए कहा कि शिवम (Shivam Dube) की तुलना उनसे ना की जाए. उन्होंने कहा, 'शिवम को पहले अपना करियर शुरू करने दीजिए उसके बाद जब वह एक निश्चित स्तर पर पहुंच जाएगा तो उसकी तुलना किसी से करना. मुझे नहीं लगता कि उनकी तुलना किसी से की जानी चाहिए. शिवम को अपना खुद का नाम बनाना होगा. उनके पास टैलेंट है.'

शिवम दुबे को लंबे सिक्स लगाने के लिए जाना जाता है


शिवम दुबे के अंदर लंबे छक्के लगाने का दम
शिवम दुबे (Shivam Dube) को डोमेस्टिक क्रिकेट में लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाना जाता है. मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने वाले शिवम दुबे ने साल 2018 सीजन के दौरान दो बार एक ओवर में पांच छक्के जड़ने का कारनामा किया था. मुंबई प्रीमियर लीग में भी उन्होंने प्रवीण तांबे के ओवर में 6 गेंद में 5 छक्के जड़े थे जिसके बाद उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 5 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा था. हालांकि आईपीएल में वो 4 पारियों में 40 रन ही बना सके और इसके बाद उन्हें मौका नहीं मिला. हाल ही में शिवम दुबे ने देवधर ट्रॉफी में भी शतक ठोक बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में अपनी जगह बनाई थी. पहले मैच में वो फ्लॉप रहे लेकिन आगे उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.

कोलकाता टेस्ट में कमेंट्री करते ही फंस जाएंगे एमएस धोनी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 8:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...