India vs County Select XI: चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर फ्लॉप, मयंक अग्रवाल भी अर्धशतक से चूके

India vs County Select XI: चेतेश्वर पुजारा प्रैक्टिस मैच की दूसरी पारी में भी फ्लॉप (AFP)

डरहम में प्रैक्टिस मैच खेल रही टीम इंडिया के लिए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) अब चिंता का सबब बनते जा रहे हैं. पुजारा काउंटी सेलेक्ट इलेवन (India vs County Select XI) के खिलाफ दूसरी पारी में भी बड़ा स्कोर नहीं बना सके.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया डरहम में प्रैक्टिस मैच (India vs County Select XI) खेल रही है. प्रैक्टिस मैच के तीसरे दिन भारत को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब उसके सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) एक बार फिर नाकाम साबित हुए. चेतेश्वर पुजारा काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच की दूसरी पारी में सिर्फ 58 गेंदों तक ही क्रीज पर टिक पाए और उनके बल्ले से महज 38 रन निकले. बता दें पुजारा को टीम इंडिया ने ओपनिंग के लिए भेजा था और उन्होंने मयंक अग्रवाल के साथ 87 रन जोड़े. मयंक अग्रवाल ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन वो अर्धशतक लगाने से चूक गए. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने 47 रनों की पारी खेली. मयंक और पुजारा को ऑफ स्पिनर कार्सन ने आउट किया.

    बता दें चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara Bad Form) पहली पारी में भी ऑफ स्पिनर कार्सन का शिकार बने थे. कार्सन की गेंद को आगे बढ़कर रोकने के लिए गए पुजारा पूरी तरह चूक गए और विकेटकीपर ने उनकी गिल्लियां बिखेर दी. पुजारा पहली पारी में महज 21 ही रन बना पाए. बता दें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले चेतेश्वर पुजारा की फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है. पुजारा वर्ल्ड टेस्ट सीरीज में भी नाकाम साबित हुए थे.

    वर्ल्ड टेस्ट सीरीज में पुजारा का प्रदर्शन
    वर्ल्ड टेस्ट सीरीज में खेले 18 टेस्ट मैचों में चेतेश्वर पुजारा एक भी शतक नहीं जड़ सके. उनके बल्ले से 9 अर्धशतक निकले और वो महज 28.03 की औसत से 841 रन ही बना पाए. साफ है पुजारा का ये प्रदर्शन टेस्ट टीम में उनकी जगह खतरे में डाल रहा है. इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में अगर पुजारा नहीं चले तो इसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर भी बैठना पड़ सकता है.

    इंग्लैंड में पुजारा का खराब रिकॉर्ड
    इंग्लैंड में चेतेश्वर पुजारा का रिकॉर्ड और खराब है. वो इस देश में 10 टेस्ट मैचों में महज 27.52 की औसत से 523 रन ही बना पाए हैं. हालांकि इंग्लैंड में वो एक शतक और दो अर्धशतक जड़ चुके हैं. साफ है इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पुजारा को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.