IND vs ENG: बुमराह का रिप्लेसमेंट चुनना होगा कोहली का सिरदर्द, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI


IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के बीच 04 मार्च से चौथा टेस्ट (PIC: AP)

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के बीच 04 मार्च से चौथा टेस्ट (PIC: AP)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 04 मार्च से चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले तीसरा टेस्ट मैच भी इसी मैदान पर खेला गया था, जिसमें भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से मात दी थी. यह डे-नाइट टेस्ट था, जो पिंक बॉल से खेला गया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले दो मैचों में दबदबा बनाने में सफल रहा भारत गुरुवार (4 मार्च) से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में शुरू हो रहे चौथे और अंतिम टेस्ट में एक बार फिर स्पिन की अनुकूल पिच पर इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) कोई रहम नहीं दिखाते हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में क्वॉलिफाई करके के लक्ष्य के साथ उतरेगा. भारतीय टीम सीरीज (India vs England) में 2-1 से आगे चल रही और अगर विराट कोहली (Virat kohli) की टीम अंतिम टेस्ट ड्रॉ भी करा लेती है तो जून में लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल में जगह बना लेगी, जहां उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा.

भारतीय टीम अंतिम मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के बिना उतरेगी और ऐसे में उमेश यादव की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है. ये देखना होगा कि उनके जोड़ीदार इशांत शर्मा होंगे या मोहम्मद सिराज. वहीं, इंग्लैंड की लचर बल्लेबाजी में खराब टीम चयन का भी हाथ रहा है. कप्तान जो रूट (333 रन) ने पहले टेस्ट में दोहरा शतक जड़ा, लेकिन उनके और दूसरे सर्वोच्च स्कोर बने स्टोक्स (146) के बीच 187 रन का अंतर है.

IND vs ENG: मोटेरा पिच का बार-बार मजाक उड़ा रहे माइकल वॉन, फैन्स ने लगा दी क्लास



बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच (16 विकेट) ने प्रभावित किया है, लेकिन उनकी अपनी सीमाएं हैं और वह अक्षर की तुलना में औसत 10 किमी प्रतिघंटा कम की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. एक बार फिर स्पिन की अनुकूल पिच की संभावना को देखते हुए उन्हें डॉम बेस का साथ मिल सकता है. बेस ने चेन्नई में पहले टेस्ट में प्रभावित किया था, लेकिन इसके बाद उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. ऐसे में आइए जानते हैं कि चौथे टेस्ट मैच में दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है.
कुछ ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:

भारत की संभावित प्लेइंग XI: शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

INDvsENG: दक्षिण अफ्रीका की शिकायत से होगा टीम इंडिया को फायदा! चौथा टेस्ट हारकर भी खेल सकती है WTC का फाइनल

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग XI: डोमिनिक सिब्ले, जैक क्राउली, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरेस्टो, बेन फोक्स (विकेटकीपर), डैनियल लॉरेंस, डॉम बेस, जैक लीच, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज