Home /News /sports /

india vs england 1st odi jason roy was bowled by jasprit bumrahs brilliant ball watch video

IND vs ENG: बुमराह ने जेसन रॉय को किया गुमराह, अनोखी गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गया इंग्लिश स्टार, देखें VIDEO

India vs England: जसप्रीत बुमराह ने जेसन रॉय को किया बोल्ड. (Jasprit Bumrah BCCI)

India vs England: जसप्रीत बुमराह ने जेसन रॉय को किया बोल्ड. (Jasprit Bumrah BCCI)

India vs England: भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप नजर आई. लंदन के केनसिंग्टन ओवल मैदान में मंगलवार को इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. रोहित शर्मा के इस फैसले को भारतीय गेंदबाजों ने पूरी तरह सही साबित किया. ब्लू आर्मी ने मेजबान टीम की आधी टीम को 27 रन के स्कोर तक पवेलियन लौटा दिया. मेजबान टीम ने 10 ओवरों में महज 30 रन बनाए और उसके 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे.

अधिक पढ़ें ...

लंदन. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेले जाने वाले तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला शुरू हो गया है. सीरीज का पहला मुकाबला लंदन स्थित से द ओवल मैदान में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. रोहित शर्मा के इस फैसले को भारतीय गेंदबाजों ने अबतक सही भी साबित किया है. ब्लू आर्मी ने मेजबान टीम की आधी टीम को 10 ओवरों में महज 30 रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटा दिया है.

विपक्षी टीम की चाल बिगाड़ने में प्रमुख योगदान भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का रहा है. उन्होंने टीम के लिए पांच ओवर की गेंदबाजी करते हुए महज नौ रन खर्च कर चार सफलता प्राप्त की है. उन्होंने अबतक जिन खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया है उसमें जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट और लियाम लिविंगस्टोन का नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें- IND vs ENG, 1st ODI: आकाश चोपड़ा की टीम में कोहली की जगह इस धाकड़ खिलाड़ी को मिली जगह, पढ़ें प्लेइंग XI

जसप्रीत बुमराह ने विपक्षी टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को जिस तरह बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया उसे देख वहां मौजूद सभी लोग दंग रह गए. दरअसल भारत के लिए दूसरा ओवर बुमराह डाल रहे थे. बुमराह के इस ओवर की चौथी गेंद पर रॉय ने कवर ड्राइव लगाने के कोशिश की, लेकिन वह इसमें पूरी तरह विफल रहे. इस बीच गेंद उनके बैट का अंदरूनी किनारा लेते हुए स्टंप से जा टकराई. रॉय ने पहले वनडे मुकाबले में कुल पांच गेंदों का सामना किया, लेकिन फिर भी वह खाता खोलने में नाकामयाब रहे.

बुमराह के नाम जुड़ा खास रिकॉर्ड:

द ओवल में घातक गेंदबाजी के साथ ही बुमराह के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. दरअसल वह भारत के लिए साल 2002 के बाद से वनडे में शुरूआती 10 ओवरों में चार विकेट चटकाने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह से पहले पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने 2003 और भुवनेश्वर कुमार ने 2013 में यह कारनामा किया था. श्रीनाथ ने श्रीलंका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में शुरूआती 10 ओवरों में चार सफलता प्राप्त की थी. वहीं भुवनेश्वर ने भी श्रीलंका के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में यह कारनामा किया था. इन दोनों स्टार गेंदबाजों के बाद तीसरी बार यह करिश्मा अब बुमराह ने किया है.

Tags: India Vs England, Jason Roy, Jasprit Bumrah

अगली ख़बर