होम /न्यूज /खेल /IND vs ENG 1st ODI: जसप्रीत बुमराह रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन के बाद भी नहीं हैं खुश, खुद बताई वजह

IND vs ENG 1st ODI: जसप्रीत बुमराह रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन के बाद भी नहीं हैं खुश, खुद बताई वजह

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन के बाद भी खुश नहीं है. खुद बताई वजह. (Jasprit Bumrah instagram)

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन के बाद भी खुश नहीं है. खुद बताई वजह. (Jasprit Bumrah instagram)

India vs England 1st ODI: जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज के पहले मैच में घातक गेंदबाजी की. उन्होंन ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारत ने ओवल में हुए पहले वनडे में इंग्लैंड पर 10 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ भारत ने 3 वनडे की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने वनडे करियर का बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 19 रन देकर 6 विकेट झटके. यह इंग्लैंड में किसी भी भारतीय गेंदबाज का सबसे बेहतर प्रदर्शन है. बुमराह की इस घातक गेंदबाजी के कारण इंग्लैंड की पारी 110 रन पर सिमट गई. यह इंग्लैंड का भारत के खिलाफ वनडे में सबसे कम स्कोर है. कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने इस लक्ष्य को 32 ओवर रहते ही बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया.

बुमराह को अपने इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. सिर्फ भारतीय दिग्गज ही नहीं, इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ियों ने भी बुमराह की जमकर तारीफ की. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कमेंट्री के दौरान बुमराह के लिए कहा कि वो मौजूदा दौर में तीनों फॉर्मेट के सबसे बेस्ट गेंदबाज हैं. इसके बावजूद बुमराह अपने इस प्रदर्शन को लेकर बेहद ज्यादा खुश नहीं हैं. उन्होंने मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी वजह का भी खुलासा किया.

मैं तारीफ और आलोचना को एक जैसा लेता हूं: बुमराह
बुमराह ने कहा, “अच्छा दिन है तो सब तारीफ कर रहे हैं. मैं न तो तारीफ से खुश होता हूं और न ही आलोचना से मायूस. एक गेंदबाज होने के नाते मेरे हाथ में जो चीजें हैं, मैं सिर्फ उसी पर फोकस करता हूं. मैं लोगों की बातों को चाहें वो तारीफ करें या आलोचना, उसे बेहद संजीदगी से नहीं लेता. मैं अपने दिमाग में सफलता और असफलता को हावी नहीं होने देता हूं. क्रिकेट में हर दिन अलग होता है. इसलिए मैं खुद को स्थिर रखने की कोशिश करता हूं. इससे एक गेंदबाज के रूप में मुझे बेहतर करने में काफी मदद मिलती है.”

" isDesktop="true" id="4387812" >

‘मैं सिर्फ प्रोसेस पर ध्यान देता हूं,नतीजे पर नहीं’
इस भारतीय पेसर ने आगे कहा, “मैं वर्तमान में रहना पसंद करता हूं. बाहर आपके बारे में काफी बातें होती हैं. बहुत शोर होता है. तो ऐसे में इससे कन्फ्यूजन पैदा हो सकता है. इसलिए मैं सिर्फ अपने खेल के मूल्यांकन पर ध्यान देता हूं और हर मैच में अपनी कमी को पहचानकर उस पर मेहनत करता हूं. अपनी प्रैक्टिस, डाइट और फिटनेस पर काम करता हूं. इसके बाद अच्छा या बुरा जो भी नतीजा आए, उसे स्वीकार करता हूं. इससे एक खिलाड़ी के नाते में स्थिर बना रहता हूं.”

NZ vs IRE: एक टॉवेल ने गेंदबाज की सारी मेहनत पर पानी फेर दिया, आउट होने के बाद भी बल्लेबाज बचा

Unplayable: ‘एलेक्सा, प्लीज प्ले जसप्रीत बुमराह’, जाफर के इस मजेदार ट्वीट का क्या है जवाब

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को लॉर्ड्स में खेला जाएगा. वहीं, तीसरा मुकाबला इस रविवार को मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Jasprit Bumrah, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें