Ind vs Eng,1st ODI: पुणे में कितना है टॉस का असर, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का मिजाज

विराट कोहली इस मैदान पर इंग्‍लैंड के खिलाफ तूफानी बल्‍लेबाजी कर चुके हैं (फोटो AP)

विराट कोहली इस मैदान पर इंग्‍लैंड के खिलाफ तूफानी बल्‍लेबाजी कर चुके हैं (फोटो AP)

भारत और इंग्‍लैंड (India vs England) के बीच मंगलवार को पुणे में पहला वनडे मैच खेला जाएगा. पुणे का विकेट बल्‍लेबाजी के अनुकूल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 5:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. टेस्‍ट और टी20 सीरीज में जीत हासिल करने के बाद अब टीम इंडिया (Team India) की नजर इंग्‍लैंड के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही 3 मैचों की वनडे सीरीज पर है. वनडे सीरीज पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में खेली जाएगी. भारतीय टीम इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप की अपनी तैयारियों को ही आगे बढ़ाएगी, क्योंकि इस वर्ष वनडे में कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं खेला जाना है.

कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छी पारियां खेली और वनडे में भी वह बड़ी पारियां खेलने की कोशिश करेंगे, क्योंकि उन्होंने वनडे में अपना आखिरी और 43वां शतक अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में लगाया था. कोहली शतक का इंतजार यहां समाप्त करना चाहेंगे. वहीं इंग्‍लैंड को वनडे सीरीज शुरू होने से पहले जोफ्रा आर्चर और जो रूट के रूप में बड़ा झटका लगा है. दोनों वनडे टीम से बाहर हैं. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर डेढ़ बजे शुरू होगा.

मौसम का हाल:  मंगलवार के मौसम की बात करें तो दिन गर्म रहने की संभावना है. तापमान 25 प्रतिशत नमी के साथ 35 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. हालांकि बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है, मगर दोपहर में कुछ बादल छाए रह सकते हैं.

यह भी पढ़ें : 
Ind vs Eng, 1st ODI, Preview: अब वनडे में वर्ल्‍ड चैंपियन को पटखनी देने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

Ind vs Eng: इंग्‍लैंड भले ही दुनिया की नंबर एक वनडे टीम, मगर भारत का पलड़ा है भारी

पिच रिपोर्ट: पुणे का विकेट बल्‍लेबाजी के अनुकूल है. सीमर्स को कुछ मदद मिल सकती है. जैसे- जैसे मैच आगे बढ़ेगा स्पिनर्स मुकाबले में प्रभावी होंगे. मगर पूरी तरह से ये विकेट बल्‍लेबाजों के लिए मददगार है. इस मैदान पर 50 प्रतिशत मुकाबले लक्ष्‍य हासिल करते हुए जीते गए हैं. इसीलिए माना जा रहा है कि टॉस से मैच का परिणाम अधिक प्रभावित नहीं होगा.



पुणे के इस मैदान पर वनडे क्रिकेट में सर्वोच्‍च स्‍कोर का रिकॉर्ड भारत के नाम ही है, जिसने 15 जनवरी 2017 को इंग्‍लैंड के खिलाफ 7 विकेट पर 356 रन बनाए थे. इस मैच में विराट कोहली ने 122 और केदार जाधव ने 120 रन की पारी खेली थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज