• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: चेतेश्वर पुजारा फिर फ्लॉप, अजिंक्य रहाणे ने 'बचकानी' गलती कर गंवाया विकेट

IND VS ENG: चेतेश्वर पुजारा फिर फ्लॉप, अजिंक्य रहाणे ने 'बचकानी' गलती कर गंवाया विकेट

IND VS ENG, 1st Test: चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की खराब फॉर्म जारी (AFP)

IND VS ENG, 1st Test: चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की खराब फॉर्म जारी (AFP)

नॉटिंघम टेस्ट (India vs England, 1st Test) में भारतीय टीम को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच 97 रनों की साझेदारी हुई लेकिन रोहित के आउट होने के बाद टीम इंडिया के 3 बड़े बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara), अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और विराट कोहली (Virat Kohli) सस्ते में निपट गए.

  • Share this:

    नई दिल्ली. नॉटिंघम टेस्ट (India vs England, 1st Test) में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन कर मेजबान इंग्लैंड को महज 183 रनों पर ढेर किया और उसके बाद केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 97 रनों की ओपनिंग साझेदारी कर टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. लेकिन टीम के 3 सबसे अनुभवी बल्लेबाजों ने खराब बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को मुश्किल में डाल दिया. यहां बात हो रही है कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) , चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की जिन्होंने नॉटिंघम में अपने विकेट सस्ते में गंवा दिये. चेतेश्वर पुजारा 16 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान कोहली तो पहली ही गेंद पर निपट गए और अजिंक्य रहाणे 5 पर रन आउट हो गए. इन तीनों ही सीनियर बल्लेबाजों ने ऐसी गलतियां की जिसकी शायद किसी को उम्मीद नहीं होगी.

    रोहित शर्मा के आउट होने के बाद इंग्लैंड ने अपने सबसे कामयाब गेंदबाज जेम्स एंडरसन को अटैक पर लगाया. उनके आते ही चेतेश्वर पुजारा परेशान दिखने लगे. 41वें ओवर की दूसरी गेंद पर एंडरसन की आउट स्विंग गेंद पुजारा के बल्ले का किनारा लेते हुए सीधे विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों में गई. पुजारा एक बार फिर फ्लॉप रहे. बता दें चेतेश्वर पुजारा पिछले दो सालों से खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. 2020 से उनका टेस्ट औसत महज 25.28 है. ये आंकड़ा सीधे-सीधे पुजारा को खतरे के संकेत दे रहा है.

    IND VS ENG: विराट कोहली को जेम्स एंडरसन ने पहली ही गेंद पर किया आउट, देखिए Video

    कोहली-रहाणे फ्लॉप
    कप्तान विराट कोहली भले ही दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक हों लेकिन ये खिलाड़ी भी नॉटिंघम टेस्ट में फ्लॉप साबित हुआ. कोहली क्रीज पर आए और पहली ही गेंद पर एंडरसन को विकेट दे बैठे. कोहली एक बार फिर आउट स्विंग पर ही अपना विकेट गंवा बैठे. कोहली के आउट होने के बाद रहाणे से सधी हुई बल्लेबाजी की उम्मीद थी लेकिन टीम इंडिया के उपकप्तान काफी हड़बड़ाहट में नजर आए. सबसे पहले उन्होंने खाता खोलने के लिए जो एक रन लिया, उसपर वो रन आउट होने से बचे. 2 ओवर बाद रहाणे की एक रन लेने की जल्दबाजी फिर दिखाई दी लेकिन इस बार जॉनी बेयरस्टो के सटीक थ्रो ने उनका खेल ही खत्म कर दिया. रहाणे 5 रन पर ही निपट गए और वो 5 गेंद तक क्रीज पर रह पाए. रहाणे का भी फॉर्म काफी खराब चल रहा है. 2020 से अबतक रहाणे का बल्लेबाजी औसत सिर्फ 27 का है. साफ है टीम इंडिया का टेस्ट मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से आउट ऑफ फॉर्म हैं और ऐसी सूरत में आप इंग्लैंड में कैसे सीरीज जीतेंगे? ये अपने आप में ही बड़ा सवाल है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज