• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: वीरेंद्र सहवाग बोले-चाहे भारत मैच हार जाए लेकिन 157 रन बनाने की कोशिश जरूरी

IND VS ENG: वीरेंद्र सहवाग बोले-चाहे भारत मैच हार जाए लेकिन 157 रन बनाने की कोशिश जरूरी

India vs England, 1st Test: वीरेंद्र सहवाग ने कहा- हार की परवाह किये बिना लक्ष्य का पीछा करे टीम इंडिया (Virender Sehwag Instagram)

India vs England, 1st Test: वीरेंद्र सहवाग ने कहा- हार की परवाह किये बिना लक्ष्य का पीछा करे टीम इंडिया (Virender Sehwag Instagram)

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने टीम इंडिया को सलाह दी है कि उसे हर हाल में नॉटिंघम (India vs England, 1st Test) में जीत की कोशिश करनी चाहिए. चाहे इस कोशिश में भारत मैच हार क्यों ना जाए.

  • Share this:

    नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag)  जिस तरह से बेखौफ होकर मैदान पर विस्फोटक पारियां खेलते थे. बतौर क्रिकेट एक्सपर्ट भी वो उसी अंदाज में अपनी बात सामने रखते हैं. वीरेंद्र सहवाग ने नॉटिंघम टेस्ट (India vs England, 1st Test) खेल रही टीम इंडिया को सलाह दी है कि मैच के आखिरी दिन उसे हर हाल में जीत की कोशिश करनी चाहिए, चाहे विराट एंड कंपनी इस कोशिश में मैच हार जाए. बता दें नॉटिंघम टेस्ट के आखिरी दिन टीम इंडिया को 157 रनों की जरूरत है और उसके 9 विकेट बचे हुए हैं. हालांकि नॉटिंघम का मौसम थोड़ा खराब है और इस वजह से आखिरी दिन के ओवरों में कटौती होना तय है.

    सहवाग (Virender Sehwag) ने नॉटिंघम के मौसम को देखते हुए सोनी नेटवर्क पर कहा, ‘टीम इंडिया को अगर 50 ओवर में 157 रन बनाने होंगे तो भी उसे कोशिश करनी चाहिए क्योंकि 3 रन प्रति ओवर बनते हैं. अगर 30 ओवर में 157 रन बनाने होंगे तो ये थोड़ा मुश्किल होगा क्योंकि विकेट गिरते ही टीम दबाव में आती है. वैसे मेरी यही सलाह है कि भारतीय टीम को हर हाल में 157 रन बनाने की कोशिश करनी चाहिए. चाहे वो हार ही जाए. ये टेस्ट सीरीज बहुत बड़ी है अगर पहले मैच में हार मिलती है तो टीम इंडिया के पास वापसी के चार और मैच होंगे.’

    विराट कोहली की सोच भी सहवाग जैसी
    वीरेंद्र सहवाग की तरह कप्तान विराट कोहली की भी सोच है. भारतीय कप्तान पहले भी कई बार कह चुके हैं कि वो हर हाल में जीत हासिल करने की कोशिश करते हैं चाहें इसमें उनकी हार ही क्यों ना हो. वो ड्रॉ के लिए नहीं खेलते. इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले भी भारतीय कप्तान ने ये बात दोहराई थी.

    IND vs ENG: जो रूट ने कहा- हमारे पास मैच जीतने का मौका, वनडे खेलने से बल्लेबाजी निखरी

    नॉटिंघम टेस्ट की बात करें तो भारत ने जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को दूसरी पारी में 303 रनों पर समेट दिया. पहली पारी में भारत के पास 95 रनों की बढ़त मिली थी इस वजह से भारत को 209 रनों का लक्ष्य मिला. जवाब में भारत ने दूसरी पारी में एक विकेट गंवाकर 52 रन बना लिये हैं. केएल राहुल दूसरी पारी में 26 रन बनाकर आउट हुए. वहीं रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा 12-12 रन बनाकर नाबाद हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज