India vs England: पहला दिन इंग्लैंड के नाम, जो रूट के शतक से भारत बैकफुट पर

Ind vs Eng: पहले दिन इंग्लैंड ने तीन विकेट खोकर 263 रन बनाए.

Ind vs Eng: पहले दिन इंग्लैंड ने तीन विकेट खोकर 263 रन बनाए.

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के चेपॉक मैदान में खेला जा रहा है. पहला दिन जो रूट और डोमिनिक सिब्ली के नाम रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 5:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जो रूट (Joe Root) और सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ली (Dominic Sibley) की शानदार पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 263 रन बना लिए हैं. जो रूट ने अपने करियर का 20वां शतक जड़ा है. दिन का खेल खत्म होने पर रूट 128 रन बनाकर नाबाद हैं. दिन के आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह ने सिब्ली (87)  को आउट किया. रूट और सिब्ली के बीच तीसरे विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी हुई. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह  ने दो और रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट लिया.

सिब्ली ने जहां अपनी पारी में संयम का पूरा प्रदर्शन किया, वहीं रूट ने आकर्षक शॉट्स लगाए. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, शाहबाज नदीम और वॉशिंगटन सुंदर ने हर कोशिश की लेकिन उन्हें आउट नहीं कर सके. पहले दो सत्र में इंग्लैंड ने धीमा खेलते हुए क्रमश: 67 और 73 जोड़े. आखिरी सत्र में इंग्लैंड की टीम ने 33 ओवर में 123 रन बनाए. इससे पहले सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और सिब्ले ने पहले विकेट के लिये 63 रन जोड़कर इंग्लैंड को मजबूत शुरूआत दी. दोनों बड़ी साझेदारी की ओर बढ़ रहे थे लेकिन बर्न्स ने अश्विन की गेंद पर गैर जरूरी रिवर्स स्वीप शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवाया. विकेटकीपर ऋषभ पंत ने उनका आसान कैच लपका.

नए बल्लेबाज डैन लॉरेंस को बुमराह ने पगबाधा आउट किया. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आठवें ही ओवर में अश्विन को गेंद सौंप दी. सलामी बल्लेबाज सिब्ले और बर्न्स ने पहले घंटे संभलकर खेला. इशांत और भारत में पहला टेस्ट खेल रहे बुमराह को उन्होंने समझदारी के साथ खेला और भारत को शुरुआती सफलता जल्दी नहीं लेने दी.

यह भी पढ़ें:
IND VS ENG: जो रूट के शतक के बाद बोले केविन पीटरसन- विराट को रवींद्र जडेजा की याद आ रही होगी

India vs England: जो रूट ने 100वें टेस्ट में जड़ा शानदार शतक, भारत में है बेहद खतरनाक रिकॉर्ड

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. श्रीलंका दौरे से बाहर रहे बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्स ने टीम में वापसी की है. वहीं भारतीय टीम में विराट कोहली पितृत्व अवकाश के बाद लौटे हैं. इसके अलावा इशांत शर्मा की वापसी हुई जबकि अक्षर पटेल की जगह शाहबाज नदीम को मौका मिला.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज