• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG 1st Test : बारिश ने छीन ली टीम इंडिया से जीत, नॉटिंघम में पहला टेस्ट मैच ड्रॉ

IND VS ENG 1st Test : बारिश ने छीन ली टीम इंडिया से जीत, नॉटिंघम में पहला टेस्ट मैच ड्रॉ

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो सका और मुकाबला ड्रॉ रहा. (AFP)

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो सका और मुकाबला ड्रॉ रहा. (AFP)

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के पहले टेस्ट मैच (IND vs ENG 1st Test) में लगातार बारिश के कारण पांचवें दिन खेल नहीं हो सका. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के इस पहले मुकाबले में अंतिम दिन कोई गेंद नहीं फेंकी जा सकी जिससे यह ड्रॉ समाप्त हुआ.

  • Share this:

    नॉटिंघम. बारिश और खराब मौसम के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के पहले टेस्ट मैच (IND vs ENG 1st Test) में पांचवें दिन रविवार को खेल नहीं हो सका. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के इस पहले मुकाबले में अंतिम दिन कोई गेंद नहीं फेंकी जा सकी जिससे यह ड्रॉ समाप्त हुआ. भारत के गेंदबाजों ने इस मैच में कमाल का प्रदर्शन किया और इंग्लैंड की पहली पारी 183 रन पर समेटी. इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli)  की कप्तानी वाली टीम ने अपनी पहली पारी में 278 रन बनाए और 95 रन की बढ़त हासिल की.

    इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 303 रन बनाए जिसमें कप्तान जो रूट (109) का शतक खास रहा. भारत को जीत के लिए 209 रन का लक्ष्य मिला. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक उसने एक विकेट खोकर 52 रन बना लिए थे और उसे अंतिम दिन केवल 152 रन की जरूरत थी. हालांकि बारिश के कारण जीत उसके हाथ से फिसल गई. सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स मैदान पर 12 अगस्त से खेला जाएगा.

    इसे भी पढ़ें, वॉन ने कसा टीम इंडिया पर तंज, कहा- ऐसा लगता है कि बारिश हार से बचा लेगी

    भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने दमदार प्रदर्शन किया और मैच में कुल 9 विकेट झटके. उन्होंने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी बेहतरीन खेल दिखाया और पहली पारी में 64 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में शतक जड़ा. रूट के बल्ले से मैच में कुल 173 रन निकले. भारत की बात करें तो ओपनर केएल राहुल और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने प्रभावित किया.

    राहुल ने पहली पारी में 84 रन बनाए जो टीम की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. उन्होंने 214 गेंदों का सामना किया और 12 चौके लगाए. वहीं, जडेजा ने 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 56 रन बनाए. जडेजा ने 86 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्का लगाया. इंग्लैंड के पेसर जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन ने पहली पारी में मिलकर 9 विकेट झटके. एंडरसन ने 4 तो रॉबिन्सन ने 5 विकेट अपने नाम किए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज