• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: ऋषभ पंत के बार-बार कहने पर विराट कोहली ने लिया DRS, गलती के बाद लग रहा था 'डर'

IND VS ENG: ऋषभ पंत के बार-बार कहने पर विराट कोहली ने लिया DRS, गलती के बाद लग रहा था 'डर'

IND VS ENG: ऋषभ पंत की सलाह ने भारत को दिलाया विकेट, विराट कोहली ने बजाई तालियां (AFP)

IND VS ENG: ऋषभ पंत की सलाह ने भारत को दिलाया विकेट, विराट कोहली ने बजाई तालियां (AFP)

India vs England 1st Test: इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले सेशन में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से DRS लेने को कहा जिसपर भारतीय टीम को कामयाबी भी मिली.

  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट (India vs England 1st Test) में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने मजबूत शुरुआत की. लंच तक भारतीय टीम ने इंग्लैंड के 2 विकेट गिरा दिये. जसप्रीत बुमराह ने मैच के पहले ही ओवर में रॉरी बर्न्स को आउट किया और फिर 21वें ओवर में टीम इंडिया को दूसरी कामयाबी मिली. भारत का दूसरा विकेट मोहम्मद सिराज ने जरूर लिया लेकिन इसमें सबसे बड़ा हाथ विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का रहा. जिन्होंने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को DRS का इस्तेमाल करने के लिए काफी देर तक मनाया. विराट कोहली ने पंत की बात मानी और भारत को जैक क्राउली का विकेट मिल गया.

    बता दें विराट कोहली (Virat Kohli) DRS का इस्तेमाल करने से हिचक रहे थे. उन्हें पंत की बात पर भरोसा नहीं रहा था. इसकी वजह 21वें ओवर की तीसरी गेंद थी जिसपर भारतीय कप्तान ने जैक क्राउली के खिलाफ ही DRS का इस्तेमाल किया था और वो गलत साबित हुआ. कप्तान कोहली के रिव्यू गंवाने के 3 दिन गेंद बाद ही सिराज ने जैक क्राउली को छकाया और गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर उनके थाई पैड्स पर लगी और विकेट के पीछे पंत (Rishabh Pant) ने कैच लपक लिया. विराट को लगा कि गेंद ने बल्ले का अंदरूनी किनारा नहीं लिया है लेकिन पंत को भरोसा था कि गेंद ने बल्ले को छुआ है. विराट कोहली ने गेंदबाज सिराज से भी पूछा और वो भी पूरी तरह आशवस्त नहीं थे. लेकिन पंत बार-बार कप्तान कोहली को DRS के लिए कहते रहे और आखिरकार उन्होंने रिव्यू ले ही लिया. तीसरे अंपायर ने क्राउली को आउट करार दिया और उसके बाद विराट-पंत और टीम इंडिया की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

    IND VS ENG, 1st Test: भारत की पहले गेंदबाजी, आर अश्विन-इशांत शर्मा Playing 11 में नहीं

    नॉटिंघम में भारत की अच्छी गेंदबाजी
    इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने नॉटिंघम की घसियाली पिच पर पहले बल्लेबाजी चुनी. भारतीय गेंदबाजों ने पिच की नमी का पूरा फायदा उठाया और बुमराह ने अपनी बेहतरीन इन स्विंग पर रॉरी बर्न्स को 0 पर आउट कर दिया. इसके बाद जैक क्राउली और डोम सिब्ली ने 42 रनों की साझेदारी की और 21वें ओवर में सिराज ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई. क्राउली 27 रन बनाकर आउट हुए. बता दें भारत ने पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में अश्विन और इशांत शर्मा को मौका नहीं दिया है. सिराज, शार्दुल और केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज