• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG, 1st Test: जसप्रीत बुमराह-शमी का कहर, इंग्लैंड की पहली पारी 183 पर ढेर

IND VS ENG, 1st Test: जसप्रीत बुमराह-शमी का कहर, इंग्लैंड की पहली पारी 183 पर ढेर

IND VS ENG, 1st Test: भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड का 'सरेंडर' (AFP)

IND VS ENG, 1st Test: भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड का 'सरेंडर' (AFP)

India vs England, 1st Test: नॉटिंघम टेस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाए. जो रूट ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)- जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने कमाल की गेंदबाजी कर मेजबान टीम को 200 रन भी नहीं बनाने दिये.

  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (India vs England, 1st Test) में भारतीय तेज गेंदबाजों का जलवा दिखा. नॉटिंघम की हरी पिच पर भारतीय तेज गेंदबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की कमाल गेंदबाजी के आगे मेजबान टीम पहली पारी में 183 रनों पर ढेर हो गई. बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिये. मोहम्मद शमी को 3 विकेट मिले. इंग्लैंड के लिए सिर्फ जो रूट ने अर्धशतकीय पारी खेली. रूट ने अपने टेस्ट करियर का 50वां अर्धशतक ठोकते हुए 64 रन बनाए. जॉनी बेयरस्टो 29, जैक क्राउली ने 27 रन बनाए.

    भारतीय तेज गेंदबाजों ने नॉटिंघम की हरी पिच का भरपूर फायदा उठाया. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah 4 Wickets) ने पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर टीम इंडिया को पहली कामयाबी दिलाई. इस तेज गेंदबाज ने बर्न्स को LBW आउट किया. बुमराह ने तीन आउटस्विंगर के बाद लेग स्टंप पर गेंद पिच करायी जो बर्न्स के पैड पर लगी और अपील पर अंपायर की उंगली उठ गयी. बल्लेबाज ने डीआरएस लिया लेकिन इसका कोई  फायदा नहीं मिला. भारत को दूसरा विकेट सिराज ने दिलाया. क्राउली 27 रन बनाकर आउट हुए. लंच के बाद इंग्लैंड ने डोम सिब्ली का विकेट गंवा दिया. सिब्ली ने शमी की गेंद पर केएल राहुल को कैच थमाया. सिब्ली ने 70 गेंदों में 18 रन बनाए. इसके बाद कप्तान जो रूट ने इंग्लैंड को मुसीबत से निकालने की कोशिश की. उन्होंने जॉनी बेयरस्टो के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की. चाय तक दोनों बल्लेबाज क्रीज पर जमे रहे और इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 138 रन बनाए.

    IND VS ENG: जो रूट ने रचा इतिहास, इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले क्रिकेटर बने

    चाय के बाद भारत का पलटवार
    टी ब्रेक के बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को एक के बाद एक 5 झटके दिये. मोहम्मद शमी ने जॉनी बेयरस्टो को LBW आउट किया और इसके बाद लॉरेंस भी शमी की गेंद पर खाता खोले बिना पैवेलियन लौट गए. इसके बाद बुमराह ने जोस बटलर को आउट कर इंग्लैंड को छठा झटका दिया. रही सही कसर शार्दुल ठाकुर ने पूरी कर दी और उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को 64 रनों पर आउट कर दिया. इसके बाद ऑली रॉबिनसन भी उनका शिकार बन गए. बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड को LBW आउट कर इंग्लैंड के 9 विकेट गिरा दिये. अंत में बुमराह ने जेम्स एंडरसन को बोल्ड कर इंग्लैंड की पहली पारी 183 रनों पर समेट दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज