• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: विराट कोहली बोले- इंग्लैंड को कई बार ऑल आउट करेंगे, ब्रॉड-एंडरसन को भी मिलेगा जवाब

IND VS ENG: विराट कोहली बोले- इंग्लैंड को कई बार ऑल आउट करेंगे, ब्रॉड-एंडरसन को भी मिलेगा जवाब

IND VS ENG, 1st Test: विराट कोहली बोले-एंडरसन,ब्रॉड को मिलेगा जवाब (AFP)

IND VS ENG, 1st Test: विराट कोहली बोले-एंडरसन,ब्रॉड को मिलेगा जवाब (AFP)

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट (India vs England, 1st Test) बुधवार से नॉटिंघम में शुरू हो रहा है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच से एक दिन पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता बताते हुए बड़े दावे किए हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (India vs England, 1st Test) होने में अब बस चंद घंटे ही बचे हैं और उससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कई बड़े दावे किये हैं. विराट कोहली नॉटिंघम टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए और वो काफी आत्मविश्वास से लबरेज दिखाई दिये. विराट कोहली ने दावा किया कि उनकी टीम की तैयारी पुख्ता है और इस बार उनके गेंदबाज और बल्लेबाज इंग्लैंड में पहले से बेहतर प्रदर्शन करेंगे. यही नहीं विराट कोहली ने एंडरसन-ब्रॉड (James Anderson- Stuart Broad) पर भी बड़ी बातें कही और साथ ही ये भी दावा किया कि उनके गेंदबाज इंग्लिश बल्लेबाजों को कई बार ऑल आउट कर सकते हैं.

    विराट कोहली ने कहा कि मौजूदा टीम इंडिया साल 2018 की टीम से ज्यादा मजबूत है और उनके पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो मुश्किल मौकों पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. विराट बोले, ‘हम पिछले एक महीने से इंग्लैंड में हैं और मानसिक तौर पर हम अच्छा महसूस कर रहे हैं. हमारी टीम 2018 के दौरे से ज्यादा अनुभवी टीम है. मुझे उम्मीद है कि अगर इस बार कुछ खिलाड़ी फेल होते हैं तो हमारे पास उनके विकल्प हैं जो कि मुश्किल मौके पर टीम को बचा सकते हैं.’

    इंग्लैंड के बल्लेबाजों को कोहली की ‘विराट’ चेतावनी
    विराट कोहली ने इशारों ही इशारों में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भी चेतावनी दी. विराट कोहली बोले, ‘हमारी गेंदबाजी मजबूत है और हमारे अंदर इंग्लैंड की टीम को लगातार ऑल आउट करने का दम है. हमें भरोसा है कि इंग्लैंड की टीम को हम सीरीज में कई बार ऑल आउट कर सकते हैं.’ बता दें भारतीय तेज गेंदबाजी इस वक्त सही में मजबूत दिखाई दे रही है. टीम में मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर जैसे तेज गेंदबाज हैं. वहीं रविचंद्रन अश्विन और जडेजा का अनुभव टीम इंडिया को और खतरनाक बनाता है. हालांकि ये देखने वाली बात होगी कि विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में किन गेंदबाजों को मौका देंगे.

    एंडरसन-ब्रॉड से भिड़ने को तैयार विराट
    टेस्ट सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती माने जा रहे जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए भी विराट कोहली तैयार हैं. विराट कोहली से जब ब्रॉड-एंडरसन की जोड़ी से खतरे पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘हम जवाब देंगे. हम इस सीरीज के लिए तैयार हैं और उन्हें जवाब दिया जाएगा.’ बता दें विराट कोहली ने टेस्ट से एक दिन पहले प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं किया. उन्होंने कहा कि टॉस के बाद ही वो अंतिम 11 खिलाड़ियों की जानकारी देंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज