IND VS ENG: जो रूट दर्द से कराहते हुए जमीन पर गिरे, विराट कोहली ने ऐसे की मदद

IND vs ENG: विराट कोहली ने की जो रूट की मदद, वीडियो वायरल (PIC: AP)

IND vs ENG: विराट कोहली ने की जो रूट की मदद, वीडियो वायरल (PIC: AP)

चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में जो रूट (Joe Root) ने ठोका शतक. पहले दिन रूट को चेन्नई की गर्मी ने भी सताया और उनके पैरों में खिंचाव आया, जिसके बाद विराट कोहली उनकी मदद के लिए आगे आए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 5:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चेन्नई टेस्ट (India vs England) के पहले दिन दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को जो रूट (Joe Root) की मास्टरक्लास देखने को मिली. इंग्लैंड के कप्तान ने अपने टेस्ट करियर का 20वां शतक लगाते हुए, नाबाद 128 रन बनाए. रूट ने डोम सिब्ली के साथ 200 रनों की साझेदारी की. जो रूट ने टीम इंडिया के हर गेंदबाज की जमकर धुनाई की, जिसने भारतीय कप्तान विराट कोहली को खूब परेशान किया. हालांकि इसके बावजूद विराट कोहली ने जो रूट की मदद की. चेन्नई की गर्मी की मार जो रूट पर भी पड़ी और उनके पैरों में छक्का लगाते हुए खिंचाव आ गया. खिंचाव आते ही जो रूट जमीन पर गिर पड़े और उसके बाद विराट कोहली ने रूट की जिस तरह मदद की, वो तस्वीर सोशल मीडिया पर छा गई.

घटना पहले दिन के 87वें ओवर की है जब आर अश्विन की गेंद पर जो रूट ने स्लॉग स्वीप खेला. गेंद 6 रनों के लिए गई लेकिन इसके साथ ही जो रूट जमीन पर गिर पड़े. दरअसल शॉट खेलते हुए रूट के बाएं पांव पर खिंचाव आ गया. इसके बाद रूट ने इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम की ओर फिजियो को भेजने का इशारा किया. इंग्लैंड के फिजियो से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ही उनकी मदद के लिए पहुंच गए. विराट कोहली ने जो रूट का बांया पांव पकड़ उसकी स्ट्रेचिंग शुरू कर दी. इसके साथ ही विराट कोहली की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

जो रूट का कमाल

अपना 100वें टेस्ट खेल रहे जो रूट ने भारत की मुश्किल परिस्थितियों में अपनी टीम का आगे से नेतृत्व किया. रूट ने टेस्ट में 20वां शतक जमाने के साथ-साथ डोम सिब्ली के साथ 200 रनों की विशाल साझेदारी की. बड़ी बात ये है कि रूट दिन की अंतिम गेंद तक आउट नहीं हुए.


रूट ने स्वीप शॉट से किया परेशान

जो रूट ने भारतीय स्पिनर्स को अपने स्वीप शॉट से परेशान कर दिया. टीम ने आर अश्विन, शाहबाज नदीम और वॉशिंगटन सुंदर के तौर पर तीन स्पिनर्स प्लेइंग इलेवन में खिलाए लेकिन रूट ने इन तीनों गेंदबाजों को स्वीप और रिवर्स स्वीप से परेशान कर दिया. इसके अलावा उन्होंने जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा का भी बखूबी सामना किया. बता दें जो रूट का भारत के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है और चेन्नई टेस्ट में उन्होंने उसे और अच्छा किया. रूट ने चेन्नई टेस्ट में भारत के खिलाफ 5वां टेस्ट शतक लगाया और साथ ही उन्होंने मेजबान टीम के खिलाफ 1500 रन भी पूरे किये. बता दें जो रूट ने भारत के खिलाफ कुल 8 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं और उन मुकाबलों में इंग्लैंड ने कभी हार नहीं देखी है. ऐसे में साफ है रूट की ये पारी भारतीय टीम के लिए मुसीबत खड़ी कर चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज