• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: विराट कोहली का बड़ा बयान- स्टोक्स की तरह कई खिलाड़ी ले सकते हैं क्रिकेट से ब्रेक

IND VS ENG: विराट कोहली का बड़ा बयान- स्टोक्स की तरह कई खिलाड़ी ले सकते हैं क्रिकेट से ब्रेक

IND VS ENG: विराट कोहली ने कहा-बेन स्टोक्स की तरह और खिलाड़ी ले सकते हैं ब्रेक (AFP)

IND VS ENG: विराट कोहली ने कहा-बेन स्टोक्स की तरह और खिलाड़ी ले सकते हैं ब्रेक (AFP)

विराट कोहली (Virat Kohli) ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के क्रिकेट से ब्रेक लेने के मुद्दे पर चेतावनी देते हुए कहा कि अगर खिलाड़ियों को समय-समय पर ब्रेक नहीं मिला तो तनाव के कारण कई खिलाड़ी कुछ समय के लिए क्रिकेट छोड़ सकते हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का मानना है कि कोविड-19 महामारी के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की कठिन बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) जीवन से अगर खिलाड़ी ‘समय-समय पर ब्रेक (छुट्टी)’ नहीं लेते हैं, तो जल्द ही ऐसा समय आ सकता है जब तनाव के कारण कोई भी बेहतरीन क्रिकेटर नहीं बचेगा. कोहली ने बायो-बबल की जिंदगी को मुश्किल भरा करार देते हुए कहा कि अन्य क्रिकेटरों को भी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) जैसा रास्ता अपनाना शुरू करने में ज्यादा समय नहीं लगेगा. इंग्लैंड का यह ऑलराउंडर भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs England, 1st Test) से हट गया है.

    कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट से पहले कहा, ‘ ये ब्रेक मेरे लिए भी खुद को तरोताजा कर वापस आने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं.  कप्तानी करना और टीम की जिम्मेदारी निभाना तनावपूर्ण हो सकता है. इसके अलावा अगर आप लंबे समय तक एक बबल के अंदर हैं तो चीजें और भी मुश्किल हो जाती हैं. ऐसे में समय-समय पर ब्रेक लेना जरूरी है.’ भारतीय कप्तान चाहते हैं कि इस खेल का संचालन करने वाले इस मसले पर ध्यान दें नहीं तो बबल की थकान के कारण क्रिकेट का स्तर प्रभावित होगा.

    विराट कोहली ने कहा, ‘ अगर आपके पास खिलाड़ी खेलने के लिए नहीं बचे तो क्रिकेट की गुणवत्ता को बनाए रखना मुश्किल होगी. जैसे उसने (स्टोक्स) ब्रेक लिया है, भविष्य में और खिलाड़ी भी ऐसा कर सकते हैं. खिलाड़ी किसी न किसी स्तर पर बायो-बबल की जिंदगी से थक सकते हैं.’

    IND VS ENG:युवराज सिंह ने खड़े किये सवाल, टीम इंडिया ‘मैच विनर’ गेंदबाज को इंग्लैंड नहीं ले गई!

    इंग्लैंड में देख रहे हैं ओलंपिक
    कोहली टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बधाई भी दी. भारत के लिए वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (रजत पदक) और पीवी सिंधू (कांस्य पदक) ने इस ओलंपिक में पदक हासिल किया है जबकि लवलीना बोरगोहेन का मुक्केबाजी में पदक पक्का है. कोहली ने कहा, ‘ जब हम डरहम में थे, तब हम सभी ओलंपिक देख रहे थे, नाश्ते की जगह पर बड़ी स्क्रीन और टीवी पर हम इसका लुत्फ उठाते थे. जब भारतीय खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, तब हम सभी उत्सुकता से देख रहे थे.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज